Move to Jagran APP

अगले साल जून से पहले दीघा-आर ब्लॉक पर दौड़ने लगेंगी गाड़ियां, 15 महीने घटाई गई कार्य अवधि Patna News

दीघा-आर ब्लॉक रेल ट्रैक पर बन रही छह लेन सड़क व तीन फ्लाईओवर का निर्माण में अब ज्यादा समय नहीं लगेगा। अगले साल जून तक यहां गाड़ियां फर्राटा भरने लगेंगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 09:50 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 09:50 AM (IST)
अगले साल जून से पहले दीघा-आर ब्लॉक पर दौड़ने लगेंगी गाड़ियां, 15 महीने घटाई गई कार्य अवधि Patna News
अगले साल जून से पहले दीघा-आर ब्लॉक पर दौड़ने लगेंगी गाड़ियां, 15 महीने घटाई गई कार्य अवधि Patna News

पटना, जेएनएन। राजधानीवासियों को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। दीघा-आर ब्लॉक रेल ट्रैक पर बन रही छह लेन सड़क व तीन फ्लाईओवर का निर्माण अगले वर्ष जून के पहले पूरा कर लिया जाएगा। इस प्रोजेक्ट को पूरा किए जाने की अवधि तीन वर्ष की थी जिसे घटाकर 15 महीना कर दिया गया है। कार्य की गुणवत्ता की मॉनीटरिंग के लिए दस विशेषज्ञों को लगाया गया है।

loksabha election banner

बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक संजय अग्रवाल ने गुरुवार इस प्रोजेक्ट के निरीक्षण के बाद यह जानकारी दी। निरीक्षण में बीएसआरडीसी के सीजीएम संजय कुमार और डीजीएम रमेंद्र कुमार भी शामिल थे।

अग्रवाल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत शिवपुरी, राजीवनगर व बेली रोड में हड़ताली मोड़ से थोड़ा पहले फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। बेली रोड में एक्स्ट्रा डोज ब्रिज के लिए फांउडेशन का काम पूरा हो गया है। अब सब स्ट्रक्चर का काम आरंभ होना है। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप एक्स्ट्रा डोज ब्रिज का निर्माण कराया जाना है।

राजीव नगर क्रॉसिंग के पास फ्लाईओवर निर्माण के लिए पाइलिंग का काम पूरा हो चुका है। अगले दस दिनों में कास्टिंग का काम शुरू हो जाएगा। वहीं शिवपुरी फ्लाईओवर में पाइलिंग का कुछ काम अभी शेष है। उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण के साथ-साथ इस प्रोजेक्ट में ड्रेनज, सिवरेज आदि का निर्माण भी चल रहा है।

रिकार्ड समय में इस काम को पूरा किया जाना है। अग्रवाल ने कहा कि कुर्जी नाला पर बनने वाली सड़क के नाले की चौड़ाई को तीन मीटर की जगह अब आठ मीटर कर दिया गया है। वहीं शिवपुरी संप हाउस के नाले की चौड़ाई को भी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि दीघा-आरब्लॉक सड़क की कुल लंबाई 6.300 किमी है। दूसरे चरण में इस सड़क को दीघा से गंगा पथ में जोड़ा जाना है और उसकी लंबाई 1.760 किमी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.