Move to Jagran APP

पटना की सड़कों पर अब पेट्रोल से आधे खर्च पर दौड़ेंगे वाहन, PM मोदी देंगे ये तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 फरवरी को पटना आ रहे हैं। वे वाहनों के लिए दो सीएनजी फिलिंग स्टेशन और करीब 300 घरों में पाइपलाइन से नेचुरल गैस की आपूर्ति सेवा का उद्घाटन करेंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:22 AM (IST)
पटना की सड़कों पर अब पेट्रोल से आधे खर्च पर दौड़ेंगे वाहन, PM मोदी देंगे ये तोहफा
पटना की सड़कों पर अब पेट्रोल से आधे खर्च पर दौड़ेंगे वाहन, PM मोदी देंगे ये तोहफा

पटना [जेएनएन]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस तोहफेे का पटना वासियों को लंबे समय से इंतजार था। यह इंतजार अब खत्‍म होने जा रहा है। हम बात कर रहे हैं 17 फरवरी को प्रधानमंत्री द्वारा पटना में वाहनों के लिए दो सीएनजी फिलिंग स्टेशन और करीब 300 घरों में पाइपलाइन से नेचुरल गैस की आपूर्ति सेवा के उद्घाटन की। सीएनजी फिलिंग स्‍टेशन की स्‍थापना के बाद वाहन पेट्रोल से आधी कीमत पर फर्राटा भरेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) तैयारियों में जुट गया है।

prime article banner

दो जगहों पर लगाए गए सीएनजी नोजल

गेल सूत्रों के अनुसार बेली रोड पर रुकनपुरा स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप ऑटो केयर और पटना सिटी के नगला स्थित सिटी सेंटर पेट्रोल पंप पर सीएनजी का नोजल स्थापित कर लिया गया है। बेली रोड पर गैस की आपूर्ति सीधे पाइप लाइन से होगी, जबकि पटना सिटी के नगला सीएनजी स्टेशन को तत्काल मदर डिस्ट्रीब्यूटरी से टैंकर द्वारा आपूर्ति की व्यवस्था की गई है।

पेट्रोल से आधा खर्च सीएनजी पर

पटना में पेट्रोल की कीमत करीब 75 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल कार से सफर पर प्रति किलोमीटर करीब छह रुपये का खर्च आ रहा है। सीएनजी किट लगाने के बाद कार 2.40 रुपये में किलोमीटर दूरी तय कर सकेगी। दिल्ली में सीएनजी की कीमत प्रति किलोग्राम 44 रुपये और गुडग़ांव में 37 रुपये किलो है। संभावना है कि पटना में सीएनजी की कीमत दिल्ली के बराबर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.