NDA में वापसी या JDU में विलय पर मौन साध गए उपेंद्र कुशवाहा, बोले- अगले सप्‍ताह तक करिए इंतजार

Bihar Politics उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में वापसी या आरएलएसपी के जेडीयू में विलय पर मौन साध गए हैं। उन्‍होंने कहा है कि अगले सप्‍ताह पार्टी की बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस बीच जेडीयू के वरिष्‍ठ नेताओं से उनकी बातचीत जारी है।

Amit AlokPublish: Thu, 04 Mar 2021 08:02 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 01:51 PM (IST)
NDA में वापसी या JDU में विलय पर मौन साध गए उपेंद्र कुशवाहा, बोले- अगले सप्‍ताह तक करिए इंतजार

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापसी या जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विलय के कयासों के बीच आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने मुंह खोला है। उन्‍होंने इन कयासों को खारिज नहीं करते हुए कोई भी टिप्‍पणी करने से इनकार किया है। साथ ही यह भी कहा है कि अगले सप्ताह पार्टी की बैठक में आगे की रणनीति की घोषणा कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि कुशवाहा की जेडीयू के वरिष्‍ठ नेताओं से लगातार बातचीत चल रही है। जेडीयू में विलय की स्थिति में कुशवाहा को कोई बड़ा पद दिया जा सकता है।

खारिज करने के बदले टाल गए सवाल

आरएलएसपी को लेकर लगाए जा रहे राजनीतिक कयासों के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने भी अपना मुंह खोला है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट तौर पर कुछ भी कहने से मना कर दिया, लेकिन जेडीयू में विलय या एनडीए में जाने के सवाल को खारिज करने के बदले टाल दिया। उन्‍होंने हाल के दिनो में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ मुलाकातों पर भी केवल इतना कहा कि इसके लिए उन्‍हें रोका नहीं जा सकता हैं। इसके पहले आरएलएसपी के नौवें स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद कुशवाहा ने कहा था कि पार्टी की अगली बैठक में भविष्य की योजना बनाई जाएगी।

जेडीयू बोला: हां चल रही विलय की बात

उधर, जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष एवं राज्यसभा सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि आरएलएसपी का जेडीयू में विलय हो सकता है और इसके लिए उपेंद्र कुशवाहा से बातचीत चल रही है। कुशवाहा की जेडीयू में वापसी को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि समय का इंतजार कीजिए।

अब कुशवाहा के फैसले पर सबकी नजर

कुशवाहा फिलहाल एनडीए मे जाने या जेडीयू में विलय की बात को खारिज नहीं कर इन कयासों को हवा ही दे रहे हैं। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में हुई पहले से कमजाेर सियासी स्थिति को मजबूत करने में जुटे हैं। इसके लिए वे 'लव-कुश' समीकरण (Lav-Kush Equation) को साधने की कोशिश में हैं। उपेंद्र कुशवाहा में जेडीयू को कुशवाहा समुदाय का बड़ा नेता मिल सकता है। सूत्र बताते हैं कि आरएलएसपी के वरिष्ठ नेताओं को होली से पहले बड़े फैसले के लिए तैयार रहने के लिए कह दिया गया है। जाहिर है कि यह फैसला उपेंद्र कुशवाहा ही करेंगे। इसपर सभी की नजरें टिकीं हैं।

Edited By Amit Alok

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept