Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश से की मांग, NPR-NCR पर विशेष सत्र बुलाए बिहार सरकार

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार सरकार से मांग की है कि वह एनपीआर एनआरसी और सीएए के मसले पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 08:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 10:22 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश से की मांग, NPR-NCR पर विशेष सत्र बुलाए बिहार सरकार
उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश से की मांग, NPR-NCR पर विशेष सत्र बुलाए बिहार सरकार

पटना, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार सरकार से मांग की है कि वह एनपीआर, एनआरसी और सीएए के मसले पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए। एनआरसी लागू नहीं करने की बात कर रही सरकार सदन से यह प्रस्ताव पारित करे कि वह एनपीआर को भी लागू नहीं होने देगी।

loksabha election banner

कुशवाहा शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि देश में बड़ा संकट पैदा हो गया है। जब सीएए पर समर्थन देने के बाद राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनपीआर) और एनआरसी के खिलाफ होने की बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं, लेकिन उनकी बात तभी मानी जाएगी जब वे विधानसभा से प्रस्ताव पारित कराएं। 

कांग्रेस द्वारा एनपीआर कराए जाने के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि तब और अब में काफी अंतर है। मौजूदा केंद्र सरकार ने एनपीआर में कई बदलाव किया है। हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जागरूक करने के लिए पांच जनवरी को पटना में कार्यशाला होगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत उपेंद्र कुशवाहा चार जनवरी को अरवल से औरंगाबाद और छह को सासाराम से आरा में 'समझो-समझाओ यात्रा पर रहेंगे। 

गौरतलब है कि बिहार में भी एनसीआर, एनपीआर और सीएए को लेकर सत्‍ता पक्ष व विपक्ष के बीच लगातार आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। पिछले दिनों राजद और वाम दल एनसीआर के विरोध में अलग-अलग बिहार बंद कराया था, जबकि भाजपा सीएए के समर्थन में लगातार बयानबाजी कर रही है। इन सबसे हटकर जदयू के नेताओं ने भी कह दिया है कि बिहार में एनसीआर लागू नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.