Move to Jagran APP

भारी भरकम बैग में भरे चांदी के गहने देख उड़े पुलिस के होश, पटना जंक्‍शन पर पकड़ा गया यूपी का शख्‍स

पूर्व मध्‍य रेलवे के दानापुर रेल मंडल अंतर्गत पटना जंक्‍शन पर लगातार दूसरे दिन तस्‍करी के शक में एक शख्‍स को पकड़ा गया। पकड़ा गया शख्‍स खुद को उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला बता रहा है। इसके पास से करीब एक क्विंटल चांदी बरामद की गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 08:54 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 08:54 AM (IST)
भारी भरकम बैग में भरे चांदी के गहने देख उड़े पुलिस के होश, पटना जंक्‍शन पर पकड़ा गया यूपी का शख्‍स
पटना जंक्‍शन पर चांदी की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया शख्‍स। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पूर्व मध्‍य रेलवे के दानापुर रेल मंडल अंतर्गत पटना जंक्‍शन पर लगातार दूसरे दिन तस्‍करी के शक में एक शख्‍स को पकड़ा गया। पकड़ा गया शख्‍स खुद को उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला बता रहा है। इसके पास से करीब एक क्विंटल चांदी बरामद की गई। पुलिस को इस शख्‍स की गतिविध‍ि संदिग्‍ध लगी थी। जांच के बाद जब उसके पास बड़ी मात्रा में चांदी बरामद की गई तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बता दें कि एक दिन पहले ही जंक्‍शन पर एक ट्रेन से विदेशी सिगरेट की बड़ी खेप बरामद की गई थी। इंडोनेशिया की बनी सिगरेट को गुवाहाटी-ओखा पार्सल एक्‍सप्रेस से गुजरात के ओखा के लिए बुक कराया गया था।

loksabha election banner

संदेह होने पर जांच के लिए रोका गया शख्‍स

जंक्शन परिसर में शनिवार को सघन जांच के क्रम में प्लेटफॉर्म एक से बाहर निकलते समय संदेह होने पर एक यात्री को रोका गया। उसके सामान की तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में चांदी के गहने मिले। इसके बाद उसे आरपीएफ पोस्ट पर लाया गया, जहां गहने का वजन कराया गया तो 88.191 किलो निकला। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम रणविजय यादव बताया। वह उत्तरप्रदेश के गाजीपुर के साहिबाबाद दौलतपुर का रहने वाला है।

बाकरगंज में सोना-चांदी की दुकानों पर होनी थी डिलिवरी

राजधानी पटना में वह वाराणसी से बाकरगंज सोने-चांदी की दुकान पर आभूषणों की डिलीवरी करने वाला था, जिसको पटना जंक्शन पर बाहर जाने के क्रम में रोका गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर बिनोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि यह मामला प्रथम दृष्टया कर चोरी का प्रतीत होने पर उक्त व्यक्ति को बरामद 88.191 किलो चांदी के साथ सीजीएसटी को सुपुर्द कर दिया गया । आयकर विभाग को भी इस मामले में सूचित किया गया है, जांच जारी है । बरामद चांदी की कीमत 59,35,254 (उनसठ लाख, पैंतीस हजार, दो सौ चौवन रुपये) आंकी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.