Move to Jagran APP

बक्‍सर के बाद पटना में गंगा के बीच मिले बहते शव, लालू और तेजस्‍वी ने सरकार पर खड़े किए सवाल

UP Bihar Ganga Dead Bodies Issue बिहार में गंगा नदी में शव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार और उत्‍तर प्रदेश की सीमा पर स्थित बक्‍सर में गंगा नदी में दर्जनों शव मिलने के बाद अब पटना में भी शव मिलने लगे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 08:17 AM (IST)
बक्‍सर के बाद पटना में गंगा के बीच मिले बहते शव, लालू और तेजस्‍वी ने सरकार पर खड़े किए सवाल
पटना के पास गंगा में मिल रहे शव।

पटना, जागरण टीम। UP Bihar Ganga Dead Bodies Issue: बिहार में गंगा नदी में शव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार और उत्‍तर प्रदेश की सीमा पर स्थित बक्‍सर में गंगा नदी में दर्जनों शव मिलने के बाद अब पटना में भी शव मिलने लगे हैं। प्रशासन का दावा है कि बक्सर की तरफ से शव बहते हुए पटना पहुंच रहे हैं। तीन दिनों के अंदर एक बच्‍चा सहित चार शव पटना में मिले हैं। गुरुवार को भी पटना के गुलबीघाट के किनारे गंगा में बहते दो शव मिले। एक पीपीई किट में लिपटा था, जबकि दूसरा तीन साल के बच्‍चे का है। इस बीच राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने पूरे मसले को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए हैं।

loksabha election banner

विद्युत शवदाह गृह में हुआ दाह संस्‍कार

पटना में गंगा में शव मिलने के बाद नगर निगम के कर्मियों ने सुलतानगंज थाने को सूचना दी। पुलिस के सामने शवों को बाहर निकाला गया। दो शव गल गए थे। हालांकि निगम कर्मियों ने शवों को नदी से निकालकर विद्युत शवदाह गृह में दाह संस्‍कार किया। बक्‍सर में प्रशासन ने करीब 40 शवों को जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर दफन कर दिया था। कुछ वीडियो में दावा किया गया कि सभी शवों को एक ही गड्ढे में डाल दिया गया। इसको लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सरकार पर तंज कसा था। उन्‍होंने कहा था कि जीते जी जिन्‍हें दवा, ऑक्‍सीजन और बेड नहीं मिला, उन्‍हें मरने के बाद कफन तक नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि हिंदुओं के शवों को दफनाया जा रहा है। मानवता पूरी तरह खत्‍म हो गई है।

निगम कर्मियों का दावा- दूर से बहकर आए हैं शव

पटना में दो दिन पहले एक शव रानीघाट तथा एक लॉ कॉलेज घाट पर मिला था। पुलिस की उपस्थिति में दोनों शवों को जलाया गया था। नगर निगम के कर्मियों ने बताया कि ये शव ज्यादा दिनों के हैं। सभी शव बक्सर की तरफ से बहकर आए हैं। बांकीपुर अंचल के मुख्य सफाई निरीक्षण केएन शुक्ला ने बताया कि गंगा में शव मिलने की सूचना तुरंत पुलिस को दी जा रही है। उसके बाद ही जलाया जा रहा है। अब तक एक बच्‍चा समेत चार शव गंगा में बहकर पटना आए हैं।

तेजस्‍वी यादव ने भी सरकार पर बोला हमला

पटना के पास गंगा नदी में शव मिलने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने बिहार सरकार पर लापरवाही का आरोप जड़ा। उन्‍होंने कहा कि कई दिनों से लाशें बह रही हैं। लेकिन सरकार नदारद है। बिहार के गांवों तक संक्रमण फैल गया है, लेकिन वहां साधारण दवाएं भी उपलब्ध नहीं है। गंगा में ऐसे ही लाशें बहती रहीं तो राज्‍य में बड़े पैमाने पर संक्रमण का ख़तरा है। उन्‍होंने कहा कि समय रहते इसका उपाय और बचाव करना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.