Move to Jagran APP

जानिए अजब प्रेम की गजब कहानी, प्रेमिका से मिलने पटना से 284 किमी दूर आते थे प्रेमी

दो युवक अपनी प्रेमिकाओं से मिलने के लिए रात में ट्रेन से पटना से मधेपुरा जाते थे। वहां दोनों प्रेमिकाएं प्रेमी से मिलने के लिए अपने दादा को नींद की गोली खिलाकर सुला देती थीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 11:16 PM (IST)
जानिए अजब प्रेम की गजब कहानी, प्रेमिका से मिलने पटना से 284 किमी दूर आते थे प्रेमी
जानिए अजब प्रेम की गजब कहानी, प्रेमिका से मिलने पटना से 284 किमी दूर आते थे प्रेमी

पटना, जेएनएन। अजब प्रेम की एेसी गजब कहानी ना आपने सुनी होगी ना ही देखी होगी। दो युवक अपनी-अपनी प्रेेमिका से रात के अंधेरे में मिलने पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया और दोनों की शादी करा दी। दोनों युवक पटना से मधेपुरा अपनी प्रेमिका से मिलने जाते थे।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने शादी कराने के बाद जब दोनों युवकों के परिजनों को जानकारी दी तो एक युवक के परिजनों ने थाने में बेटे के अपहरण कर शादी कराने का आवेदन दे दिया, जबकि दूसरे युवक के पिता ने बड़ा दिल दिखाते हुए विधिवत हिंदू रीति-रिवाज से बेटी की शादी करा दी और बिना किसी ना-नुकर के बहू को भी अपना लिया है।

जानकारी के मुताबिक मधेपुरा जिला मुख्यालय के भीरखी निवासी देवानंद यादव के पुत्र रोहन कुमार और जानकीनगर निवासी कृष्णकुमार वैभव उर्फ भानु पटना में एक ही कमरे में साथ रहकर इंटरमीडिएट की पढ़ाई कर रहे हैं।

रोहन का ननिहाल जयपालपट्टी में है। उसे अपनी ननिहाल में ही पड़ोस में  रह रही रिया से प्रेम हो गया। उसके बाद रोहन के माध्यम से रिया की बहन चंदा को भी भानु ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया।

दोनों युवकों का प्रेम इतना परवान चढ़ा कि दोनों युवक रात में पटना से कोसी एक्सप्रेस से मधेपुरा आते और प्रेमिकाओं से मिलकर फिर वापस पटना लौट जाते थे।

दोनों 25, 27 और 31 मई को पटना से मधेपुरा आए थे और 31 मई की रात जब दोनों युवक ने ट्रेन से उतरे और प्रेमिका के घर में घुसे तो इसकी जानकारी मिलते ही रात में ग्रामीण ने चारों ओर से घर को घेर लिया। उसके बाद पहले दोनों युवकों की पिटाई की गई। फिर शादी के लिए राजी किया। इसके बाद दोनों को बगल के मंदिर में शादी करा दी गई।

युवक के पिता ने बताया कि प्रेमिका के पिता पिकू यादव किसी आपराधिक मामले में फरार अभियुक्त हैं। घर में केवल एक बूढ़े दादा रहते हैं। जब दोनों प्रेमी के आने की सूचना मोबाइल पर मिलती थी तो प्रेमिका दादा को नींद की गोली देकर सुला देती थी और फिर दोनों मिलते थे।

बेटे की जबरन शादी की जानकारी मिलते ही रोहन के पिता देवानंद यादव ने सदर थाने में सनहा थानाध्यक्ष को सूचना दी। उन्होंने कहा कि पटना में पढ़ रहे उसके नाबालिग बेटे रोहन का अपहरण कर पिकू यादव ने जबरन शादी कराई है। थानाध्यक्ष सुरेश कुमार राम ने कहा कि प्राथमिकी के लिए आए आवेदन देने के बाद मामले की जांच कर मामला दर्ज किया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.