Move to Jagran APP

बिहारः सहनी के बाद पारस भी मुखर, नीतीश और भाजपा अध्यक्ष से कहा- हमें भी चाहिए वाजिब हिस्सा

Bihar Politics बिहार में एमएलसी चुनाव में सीटों को लेकर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपनी बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री डा. भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष डा.संजय जायसवाल के समक्ष रख दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:18 PM (IST)
बिहारः सहनी के बाद पारस भी मुखर, नीतीश और भाजपा अध्यक्ष से कहा- हमें भी चाहिए वाजिब हिस्सा
Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस, सीएम नीतीश कुमार, और बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में रालोजपा को भी सीट मिलने की उम्मीद है। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने बताया कि हमारी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) का हिस्सा है। सीटों को लेकर हमने अपनी बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री डा. भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष डा.संजय जायसवाल के समक्ष रख दी है। हमें पूरी उम्मीद है कि विधान परिषद के चुनाव में सीटों के बंटवारे में रालोजपा को भी वाजिब हिस्सा मिलेगा। इसके पहले बेचहां सीट पर अपने विधायक के निधन के बाद विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) प्रमुख अपने कड़े तेवर दिखा चुके हैं। मुकेश सहनी ने कहा था कि अगर बेचहां सीट उनके अलावा किसी और दल को मिली तो गठबंधन तोड़ देंगे। 

prime article banner

पारस ने राजग के वरिष्ठ नेताओं को कराया अवगत

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने बताया कि पिछली बार विधान परिषद के चुनाव में हमारी पार्टी सहरसा, हाजीपुर, नालंदा और आरा सीट से चुनाव लड़ी थी। सहरसा सीट से लोजपा उम्मीदवार की जीत हुई थी और शेष तीन सीटों पर हमारे उम्मीदवार दूसरे स्थान पर रहे थे। इससे भी हमने राजग के वरिष्ठ नेताओं को अवगत करा दिया है। पारस ने कहा, चूंकी विधान परिषद चुनाव को लेकर अभी राजग की बैठक नहीं हुई है। जब इसकी बैठक होगी तब सही निर्णय होगा। विदित हो कि बिहार में विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे वाली पर चुनाव होने हैं। 24 सीटों के लिए कभी भी चुनाव की घोषणा की जा सकती है। अप्रैल-मई में नगर निकाय इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग विधान परिषद की सीटों पर चुनाव कार्य पूरा करा लेना चाहता है। एमएलसी चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। पार्टियों ने प्रत्याशी चयन को लेकर रस्साकशी तेज कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.