Move to Jagran APP

Truck Owner's Strike: हड़ताली ट्रांसपोर्टरों ने पटना में बीच सड़क पर खोली ट्रकों की हवा

बिहार में ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज दूसरा दिन हड़ताल के पहले दिन प्रदर्शनकारियों ने ट्रकों की हवा खोल बाईपास किया जाम पुलिस ने चलाईं लाठियां एसोसिएशन ने कहा सफल रही हड़ताल सामान की ढुलाई पर पड़ा असर

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 11:49 AM (IST)
Truck Owner's Strike: हड़ताली ट्रांसपोर्टरों ने पटना में बीच सड़क पर खोली ट्रकों की हवा
बिहार में ट्रकों की हड़ताल से सामान की ढुलाई पर असर। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। राज्य में ट्रकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार से शुरू हो गई है। इस हड़ताल का खासा असर सामान ढुलाई पर पड़ा है। बिहार राज्‍य ट्रक ओनर्स एसोसिएशन से जुड़े लोग ट्रकों को चलने से रोकने के लिए जबर्दस्‍ती करने से भी बाज नहीं आ रहे। पहले दिन पटना में जीरोमाइल के पास ट्रकों के पहिए की हवा खोलकर ट्रक ओनर्स एसोसिशन के सदस्यों ने सड़क जाम किया। इससे टोल प्लाजा से लेकर जीरोमाइल और ओल्ड बाईपास जाम हो गया और गांधी सेतु से जीरोमाइल तक घंटों जाम लगा रहा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर आंदोलनकारियों को भगाया और एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर अगमकुआं थाने ले जाया गया।

loksabha election banner

राज्‍य के सभी इलाकों में दिख रहा हड़ताल का असर

सुबह आठ बजे पटना के जीरोमाइल पर ट्रक एसोसिशन के सदस्य सड़क पर उतरे। बाईपास सहित राज्य के विभिन्न सड़क मार्गों पर रुके रहे। बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानुशेखर प्रसाद सिंह ने दावा किया है कि हड़ताल सफल रही है। ट्रक व्यवसाय से जुड़े सभी लोग आंदोलन में शामिल हैं। रोष जताया कि बाईपास पर पुलिस-प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। उन्होंने घोषणा की कि रविवार को आंदोलन तेज किया जाएगा। उन्होंने दावा कि पूरे राज्य में सफलतापूर्वक हड़ताल शुरू हो गई है।

गिट्टी और बालू की ढुलाई पर रोक हटाने की मांग

अध्यक्ष ने राज्य सरकार को चेतावनी देकर कहा कि यदि मांगें जल्द नहीं मानी गईं तो हड़ताल के दौरान आॢथक क्षति के लिए एसोसिएशन जिम्मेदार नहीं होगा। उन्होंने कहा, 12 चक्के से ऊपर वाले ट्रकों से गिट्टी-बालू की ढुलाई पर रोक गैरकानूनी है। देश के अन्य हिस्सों में रोक नहीं लगी है। इसके साथ 12 चक्के से ऊपर वाले ट्रकों के तीन से साढ़े तीन फीट डाला छोटा करने का आदेश भी वापस लेना होगा। बिहार के ट्रक मालिक सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल को लंबा खींचने की तैयारी में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.