Move to Jagran APP

जीपीएस को लेकर पटना की सड़कों पर उतरे ट्रक और ट्रैक्टर मालिक, सड़क जाम

ट्रक और ट्रैक्टर में जीपीएस लगाने को लेकर वाहन मालिकों ने जमकर प्रदर्शन किया तथा घंटों सड़क जाम रखे। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 04:27 PM (IST)
जीपीएस को लेकर पटना की सड़कों पर उतरे ट्रक और ट्रैक्टर मालिक, सड़क जाम
जीपीएस को लेकर पटना की सड़कों पर उतरे ट्रक और ट्रैक्टर मालिक, सड़क जाम

पटना [जेएनएन]। ट्रक और ट्रैक्टर मालिक सोमवार की दोपहर राजधानी में रोड पर उतर कर पटना केओल्ड बायपास को घंटों जाम रखा। पटना के कंकड़बाग में कश्यप शैलजा टॉवर के बाहर जमकर हंगामा करने लगे। इनके हंगामा से ओल्ड बायपास के दोनों लेन पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जाम में फंसे लोग गर्मी से परेशान होने लगे। रोड के दोनों ही लेन में मरीज को लेकर जा रहे कई एम्बुलेंस फंस गए। एम्बुलेंस के सायरन बज रहे थे लेकिन हंगामा कर रहे लोगों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

loksabha election banner

कंकड़बाग थाना के थानेदार रवि भूषण को ओल्ड बायपास जाम किए जाने की खबर मिली तो वह मौके पर पहुंच हंगामा कर रही भीड़ को तीतर-बितर किया। इसके बाद ओल्ड बायपास पर लगा जाम खत्म हुआ। इस दौरान जक्कनपुर और बहादुरपुर के थानेदार भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे।

दरअसल, बिहार सरकार ने नियम लागू कर रखा है कि बालू की ढुलाई उसी ट्रक और ट्रैक्टर पर कर सकेंगे जिसमें जीपीएस लगा होगा। बिना जीपीएस वाली गाड़ी का कोई चालान नहीं कटेगा। जीपीएस लगाने वाली कंपनी अमेजन ने शैलजा कश्यप टावर में अपनी ऑफिस खोल रखी थी। ट्रक और ट्रैक्टर मालिकों का आरोप है कि कंपनी ने जीपीएस लगाने के लिए प्रति गाड़ी 24 हजार रुपए लिए जबकि असल रेट 15 हजार रुपए था। अधिक रुपए लेने के बाद भी करीब 500 गाड़ियों का जीपीएस आठ जून को काम करना बंद कर दिया। जबकि रुपए लेने के बाद भी कई गाड़ी मालिकों को अब तक जीपीएस नहीं दिया गया है। इन सबके बाद कंपनी ने चुपचाप अपना ऑफिस भी दूसरी जगह पर शिफ्ट कर दिया। इन्हीं कारणों से ट्रक और ट्रैक्टर मालिकों का गुस्सा फूट पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.