Move to Jagran APP

बिहार के छपरा में बिजली जाने से परेशान कर्मचारी का टोटका, ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाता वीडियो वायरल

छपरा जिले से एक अजब मामला सामने आया है। बिजली के लिए शहर में ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाने का टोटका करने का एक मामला सामने आया है।शहर में बिजली के ट्रांसफार्मर पर बिजली जलाने के लिए शराब चढ़ाने का एक वीडियो वायरल हुआ है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 06:54 AM (IST)
बिहार के छपरा में बिजली जाने से परेशान कर्मचारी का टोटका, ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाता वीडियो वायरल
बिहार के छपरा में ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाता कर्मचारी।

जागरण सवादाता, छपरा : बिहार में शराबबंदी है। इसके इस्तेमाल पर कानून बना है और सजा का भी प्रविधान है। राज्य में रोज मामले सामने आने पर कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसे में छपरा जिले से एक अजब मामला सामने आया है। बिजली के लिए शहर में ट्रांसफार्मर पर शराब चढ़ाने का टोटका करने का एक मामला सामने आया है। शहर में बिजली के ट्रांसफार्मर पर बिजली जलाने के लिए शराब चढ़ाने का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो सलेमपुर पोखरा के पास का है। इसमें बिजली विभाग का एक कर्मचारी ट्रांसफार्मर की अगरबत्ती से पूजा करते और फिर शराब चढ़ाते दिख रहा है। इस अंधविश्वास को लेकर गांव में तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। 

prime article banner

बार बार बिजली कटने से परेशान थे इलाके के लोग

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से इलाके में बिजली बार-बार कट जा रही थी। नया ट्रांसफार्मर लगने के बाद भी समस्या बनी हुई थी। अगरबत्ती, फूल, लड्डू भी चढ़ाए गए, लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसके बाद टोटके के तौर पर बिजली विभाग के मिस्त्री ने शराब जैसी कोई चीज चढ़ाई तो बिजली आ गई। वीडियो में दिख रहा है कि एक बिजली मिस्त्री ट्रांसफार्मर की पोल पर चढ़कर एक बोतल लिया है, जिसमें शराब के रंग का कुछ तरल पदार्थ दिख रहा है।

कर्मचारी ने चढ़ाया फूल और माला

बता दें बिहार में कोयला संकट के कारण बिजली की समस्या आ रही है। राज्य के कई शहरों में लाइट जाने की कम्पलेंट मिल रही है। पटना से लेकर सभी बड़े शहरों के लोग परेशान हैं। ऐसी ही समस्या छपरा में आई तो कर्मचारी टोटका करने लगा। इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बना लिया। कर्मचारी फूल और माला चढ़ाने के बाद शराब डाल रहा है। मानना है कि इससे लाइट आ जाती है। इस अंधविश्वास को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.