Move to Jagran APP

नगर परिषद में शामिल करने के खिलाफ आज बिहटा बंद

बिहटा। नगर परिषद में बिहटा को शामिल किए जाने के खिलाफ व्यवसायियों ने बुधवार को चार घंटे प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:43 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:43 AM (IST)
नगर परिषद में शामिल करने के खिलाफ आज बिहटा बंद
नगर परिषद में शामिल करने के खिलाफ आज बिहटा बंद

बिहटा। नगर परिषद में बिहटा को शामिल किए जाने के खिलाफ व्यवसायियों ने बुधवार को चार घंटे के लिए बिहटा बाजार बंद करने का निर्णय लिया है। मंगलवार को रामजानकी ठाकुरबाड़ी में बुद्धिजीवियों ने एक बैठक की। इसमें चरणबद्ध आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई। पहले चरण में मंगलवार को नागरिकों व व्यवसायियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया और सरकार से उनका अनुरोध मानने की अपील की।

loksabha election banner

आमहारा के पूर्व मुखिया डॉ. आनंद ने बताया कि अगर राज्य सरकार अपना फैसला वापस नहीं लेती है तो बिहटा में स्थित सभी प्रतिष्ठानों को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्णय का स्थानीय लोग समर्थन नहीं करते हैं। सरकार द्वारा घोषित नगर पालिका अधिनियम के अनुसार बिना पूरी जांच कराए ही बिहटा को नगर परिषद बनाने का निर्णय ले लिया गया है। यह पूरी तरह असंवैधानिक है। पूर्व से स्थापित एवं कार्यरत स्थानीय पंचायत राज सरकार को भी विश्वास में नहीं लिया गया, जिससे सभी पंचायत प्रतिनिधियों में व्यापक रोष है। वहीं बुधवार को बाजार बंदी होने से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल, बंदी में दवा दुकानों ने भी हिस्सा लेने का निर्णय लिया है। मौके पर मनीष कुमार चितरंजन सिंह, धर्मेद्र कुमार, संजय कुमार, बीककी कुमार, मंगरू, भुअर सिंह, कुश कुमार, मुकुंद कुमार, दीपक सिंह सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।

दहेज के लिए विवाहिता को जलाकर मारने का आरोप

बाढ़। एनटीपीसी थाना के दरियापुर गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता को जलाकर मार डालने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत मोर सुल्तानपुर निवासी मृतका के पिता गोविद महतो ने पटना पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर एनटीपीसी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

थानाध्यक्ष अमरदीप कुमार ने बताया कि पीड़ित के अनुसार उसकी पुत्री आरती की शादी जून माह में एनटीपीसी थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव निवासी संजीव से हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वाले उसकी पुत्री को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। इसकी शिकायत बेटी द्वारा बार-बार की जाती थी। इस दौरान समझौते का प्रयास भी किया गया, पर वह विफल रहा। पीड़ित के अनुसार आठ दिसंबर को उन्हें सूचना मिली कि उनकी पुत्री को आग लगाकर जलाने का प्रयास किया गया। सूचना के बाद जब वे लोग पहुंचे तो पुत्री को जली अवस्था में पाया। स्थिति गंभीर रहने के कारण पुत्री को उपचार के लिए पटना में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पटना पुलिस ने मृतका के पिता गोविद महतो का बयान दर्जकर कर लिया है। एनटीपीसी पुलिस ने फर्द बयान के आधार पर पति समेत तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.