Move to Jagran APP

बिहार के गया में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, ISI से संपर्क के मिले सबूत

बिहार के गया से तीन संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। आशंका जतायी जा रही है कि इनका संबंध जम्‍मू कश्‍मीर के प्रतिबंधित संगठनों से है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2018 11:14 PM (IST)
बिहार के गया में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, ISI से संपर्क के मिले सबूत
बिहार के गया में तीन संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, ISI से संपर्क के मिले सबूत

पटना [जागरण टीम]। बिहार के गया शहर में शनिवार को तीन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया। इनके संबंध आइएसआइ से होने की आशंका जताई गई है। पुलिस को उनके संपर्क के संबंध में सबूत हाथ लगे हैं। तीनों से पूछताछ की जा रही है। इन्हें कोतवाली व सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत मारूफगंज नाला गली से पकड़ा गया। एक के कब्जे से हथियार भी बरामद किया गया है।

loksabha election banner

एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि सुरक्षा एजेंसी से कुछ संदिग्धों के मारूफगंज में होने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर स्थानीय टेक्निकल सेल के सहयोग से तीनों संदिग्ध को पकड़ा गया। सबसे पहले मुन्ना मिस्त्री को उसके घर से दबोचा गया। उसकी निशानदेही पर उसी मोहल्ले से मो. सम्मी को पकड़ा गया। जांच एजेंसी को सम्मी के घर से विदेशी पिस्टल भी मिली है। इसके बाद इंटरमीडिएट के छात्र मो. शाद को भी इसी मोहल्ले से पकड़ा गया। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि हालांकि इन तीनों का अभी तक बोधगया बम प्लांट कांड या आतंकी तौसीफ से कोई संबंध नहीं दिख रहा है। ये किसी दूसरी जगह बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। सूत्र बताते हैं कि इनमें एक विदेश जाने की तैयारी में था। चूंकि मो. सम्मी का वीजा नहीं आया था, इसलिए वह इंतजार कर रहा था। वह मारूफगंज में ही रह रहा था। सुरक्षा एजेंसी इनके संपर्कों की पड़ताल कर रही है कि उनके कनेक्शन कहां से थे। कयास लगाया जा रहा है कि किसी आतंकी संगठन के लिए ये स्लीपर सेल के रूप में भी काम कर सकते हैं, हालांकि यह पूछताछ और छानबीन के बाद ही स्पष्ट होगा। बहरहाल, सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी सूचना दी जा चुकी है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गया जिले से किसी आतंकवादी की गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले अहमदाबाद ब्‍लास्‍ट के आरोपी आतंकी ताैसीफ की गिरफ्तारी भी गया जिले से ही हुई थी। उसका संबंध इंडियन मुजाहिद्दीन से था।

पिछले महीने बोधगया में सीरियल ब्‍लास्‍ट की तैयारी भी आतंकियों ने की थी, जिसे समय रहते पुलिस ने विफल कर दिया था। बोधगया मंदिर के गेट सहित तीन जगहों से शक्तिशाली बम बरामद किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.