Move to Jagran APP

बिहार में नए साल के पहले दिन हादसों में तीन ने गंवा दी जान, एक दर्जन से अधिक घायल

साल 2020 की पहली तारीख को सड़क हादसे बिहार के लिए दुखभरी खबर लेकर आए। अलग-अलग जिलों में हुए हादसों में तीन ने अपनी जान गंवा दी तो एक दर्जन के लिए पहली सुबह चोटे देने वाली रही।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:58 PM (IST)
बिहार में नए साल के पहले दिन हादसों में तीन ने गंवा दी जान, एक दर्जन से अधिक घायल
बिहार में नए साल के पहले दिन हादसों में तीन ने गंवा दी जान, एक दर्जन से अधिक घायल

पटना, जेएनएन। बिहार में राहगीरों के लिए नए साल की पहली सुबह जिंदगी का आखिरी दिन साबित हुई। बुधवार को वैशाली में हुए अलग-अलग हादसों में तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि राज्य के अन्य शहरों में हुई दुर्घटनाओं में दर्जन से अधिक घायल हो गए।

loksabha election banner

वैशालीः बैंड ट्रॉली और ऑटो के बीच टक्कर, ऑटो चालक की मौत

वैशाली हाजीपुर -महनार मार्ग पर बिदुपुर थाना क्षेत्र के मथुरा हाई स्कूल के पास बुधवार की सुबह बैंड बाजे की ट्रॉली और ऑटो के बीच टक्कर हो गई। टक्कर में ऑटो चालक बुरी तरह घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए स्थानीय लोग हाजीपुर ले गये, जहां इलाज शुरू होने के पहले ही उसकी मौत हो गई। मृतक रणधीर पासवान मथुरा गांव के श्यामलाल पासवान का पुत्र बताया गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर शाम महनार की ओर से आ रहा ऑटो मथुरा हाई स्कूल पहुंचने के पहले विपरीत दिशा से आ रही बैंड बाजे की ट्रॉली से टकरा गया,जिसमे ऑटो दूर तक घिसटता चला गया और चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया।स्थानीय लोगों ने पुलिस को खबर की, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंड पार्टी के ट्रॉली को कब्जे में लिया। वहीं ऑटो चालक को हाजीपुर ले जाया गया जहां उसकी इलाज से पूर्व ही चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वैशालीः पोल तोड़ते हुए पलट गई वैन, एक मरा

बिदुपुर थाना क्षेत्र के चकसिकन्दर में बुधवार की सुबह तेज गति से जा रही पिक अप वैन टेलीफोन पोल को तोड़ते हुए बीच सड़क पर पलट गई। हादसे में वैन के नीचे दबने से एक मछली विक्रेता की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने विरोध में सड़क जाम कर दी। मृतक रंजीत सहनी बारांटी ओपी क्षेत्र के रंदाहा गांव के रामाशीष सहनी का पुत्र था। वह मछली बेचने के लिए जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। इसी तरह महनार नगर के स्टेशन रोड में शुक्र पेठिया के निकट एक अनियंत्रित बाइक ने एक बच्चे को टक्कर मार दी। हादसे के बाद घायल को परिजन महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पटना-औरंगाबाद NH-139 पर दो टकराई दो गाड़ी

पटना-औरंगाबाद NH-139 मुख्य पथ पर बुधवार की सुबह चैनपुरा गांव के समीप कोहरे के वजह से दो कारों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में तीन लोग जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए रानी तालाब पुलिस के सहयोग से बिक्रम पीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां सभी की हालत चिंताजनक नहीं है।

गोपालगंजः अलग-अलग सड़क हादसे में दंपती सहित सात लोग घायल

जिले में अलग- अलग जगहों पर बुधवार की सुबह सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवार दंपती सहित सात लोग घायल हो गए। इन हादसों के बाद आसपास के लोगों ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायल दंपती की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। बताया जाता है कि उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के हाटा बाजार निवासी राधेश्याम गुप्ता अपनी पत्नी आरती देवी के साथ बाइक से कुचायकोट बाजार निवासी अपने एक रिश्तेदार के घर आ रहे थे। अभी ये लोग कुचायकोट थाना क्षेत्र के बथनाकुट्टी के समीप पहुंचे ही थे कि एनएच 28 पर तेज गति से आ रहे एक वाहन ने बाइक को टक्कर मार दिया। घायल दंपती को गंभीर अवस्था में गोरखपुर रेफर कर दिया गया।

गोपालगंजः बोलेरो की चपेट में आया साइकिल सवार

भोरे-मीरगंज पथ पर भोरे थाना क्षेत्र के लखरावं बाग के समीप बुधवार की सुबह एक बोलेरो की चपेट में आने एक साइकिल सवार घायल हो गए। बताया जाता है कि फुलवरिया के मिश्र बतरहां बाजार निवासी नरेश प्रसाद साइकिल से भोरे की तरफ जा रहे थे। अभी ये लखरावं बाग के समीप पहुंचे ही थे कि एक बोलेरो की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने घायल को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भोरे में भर्ती कराया।

गोपालगंजः बाइक की टक्कर में कई घायल

नगर थाना क्षेत्र के चैनपट्टी गांव के समीप दो बाइक की टक्कर में एक बाइक पर सवार मांझा बाजार निवासी सुधीर सिंह व अखिलेश प्रसाद तथा दूसरी बाइक पर सवार शहर के राजेंद्र नगर निवासी सुधाकर प्रसाद व सुनील प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद आसपास के लोगों ने चारों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

बक्सरः ट्रैक्टर और स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर, चालक जख्मी

बक्सर: मंगलवार की देर शाम नगर थाना क्षेत्र के नगर भवन के समीप एक ट्रैक्टर और स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर हो गई। हादसे में स्कॉर्पियो बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के साथ ही उसका चालक जख्मी हो गया। ट्रैक्टर अंबेडकर चौक से ज्योति चौक की तरफ जा रहा था। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की ट्राली पर ऊपर तक धान लदा था। वजन ज्यादा होने के कारण हादसा के बावजूद वह टस से मस नहीं हुआ। जबकि, टक्कर से ट्राली का हीच टूट गया, साथ ही ट्रैक्टर के आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, झारखंड नंबर की स्कॉर्पियो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे के कारण सड़क का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद किसी तरह दोनों गाडिय़ों को सड़क से हटाकर आवागमन चालू कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.