Move to Jagran APP

बिहार में करंट से छह की मौत, नालंदा के तीन तो जहानाबाद-आरा और गया के एक-एक ने गंवाई जान

जहानाबाद आरा गया और नालंदा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करंट लगने से झुलसकर पांच लोगों की मौत हो गई है। सभी हादसे विद्युत तार की चपेट में आने से हुए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:08 PM (IST)
बिहार में करंट से छह की मौत, नालंदा के तीन तो जहानाबाद-आरा और गया के एक-एक ने गंवाई जान
बिहार में करंट से छह की मौत, नालंदा के तीन तो जहानाबाद-आरा और गया के एक-एक ने गंवाई जान

पटना, जेएनएन। नालंदा जिले में शनिवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करंट लगने से झुलसकर तीन लोगों की मौत हो गई है। ये घटनाएं एकंगरसराय थाने के करनगंज, सरमेरा प्रखंड के हुसेना गांव और करायपरसुराय थाना क्षेत्र के पकड़ी बिगहा के जोकटा खंधा में घटीं। वहीं करंट लगने से ही आरा में किशोर तो जहानाबाद में युवक की जान चली गई। इसी तरह गया में भी एक की मौत हो गई। 

prime article banner

तार पर पैर पड़ने से गई दो की जान

पहली घटना एकंगरसराय थाना के करनगंज में रविवार की सुबह घटी। यहां करंट लगने से शैलेश प्रसाद नामक एक युवक की मौत हो गई। वह शौच के लिए घर से बाहर निकले थे। बताया जाता है कि रास्ते में टूटे हुए विद्युत प्रवाहित तार पर उनका पैर पड़ गया। जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक श्याम प्रसाद के पुत्र थे। इनकी उम्र लगभग 22 वर्ष बताई जाती है। इधर, करंट की चपेट में आने से सरमेरा प्रखंड के हुसेना गांव के एक किसान की मौत हो गई। मृतक शिवशंकर यादव का 35 वर्षीय पुत्र मनोज यादव थे। बताया जाता है कि खेत में काम करने के दौरान वह विद्युत प्रवाहित तार के सम्पर्क में आ गए, जिससे करंट से झुलसकर उनकी मौके पर मौत हो गई।

मौत के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

वहीं करायपरसुराय थाना क्षेत्र के पकड़ी बिगहा के जोकटा खंधा में शनिवार को करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। मृतक हिलसा थाना के भडरापोखर निवासी सत्येन्द्र प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार थे। ग्रामीणों ने बताया कि संजीत अपने मामा सुरेन्द्र यादव के घर रहकर खेती करता था। शाम करीब सात बजे ट्रैक्टर से जोकटा खंधा से खेत जोतकर आ रहा था। पूर्व से खेत में गिरे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया। करंट से झुलसे युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा भेज दिया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत्य घोषित कर दिया। 

विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ किशोर की मौत

भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के बंगवा पंचायत अंतर्गत गड़हनी पशु मेला के निकट रविवार को विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से रजनीश कुमार उर्फ गोलू कुमार नामक एक किशोर की मौत हो गई। मृतक 14 वर्षीय रजनीश गड़हनी के नहसी गांव निवासी लाल बाबू सिंह का पुत्र बताया जाता है। सदर अस्पताल आरा में लाए जाने के बाद डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन शव लेकर चले गए। इसके बाद नहसी, गड़हनी में शव के साथ आरा-सासाराम स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। बाद में पुलिस ने मामले को शांत कराया।

जहानाबाद में खेत में पटवन के दौरान झुलसकर मौत

काको थाना क्षेत्र के मनीयावां गांव मे रविवार को करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक राजू पंडित बताया जाता है। घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मच गया। जानकारी मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जहानाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया है। बताया जाता है कि खेत में पटवन करने के लिए गए युवकी की विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं गया कोच प्रखंड के अंतर्गत आंती थाना क्षेत्र के कोराप गांव के अशोक शर्मा करंट से झुलस गए। गुरारू के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए लाए जाने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.