बिहार की इस महिला विधायक ने सरकार से कर दी बड़ी मांग, कहा-शराब की लाइसेंसी दुकान खुलवाएं

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी (Congress MLA Pratima Kumari) ने शराबबंदी को लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है। मुख्‍यमंत्री पर हठधर्मिता का आरोप लगाया है। साथ ही उन्‍होंने बड़ी मांग भी कर दी है।

Vyas ChandraPublish: Fri, 21 Jan 2022 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 09:49 AM (IST)
बिहार की इस महिला विधायक ने सरकार से कर दी बड़ी मांग, कहा-शराब की लाइसेंसी दुकान खुलवाएं

पटना, आनलाइन डेस्‍क। वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास (Congress MLA Pratima Kumari Das) ने शराबबंदी को लेकर राज्‍य सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा है कि सहयोगी दलों ने भी मांग कर दी लेकिन  मुख्‍यमंत्री अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। समाज को सुधारने के लिए सख्‍त कानून की जरूरत नहीं है। जनता को डराने के लिए और सताने के लिए कानून नहीं होता। बल्कि समाज के लोगों के बीच मिल बैठकर उनके हित पर काम करने की जरूरत है। विधायक ने कहा कि सरकार शराबबंदी खत्‍म करे। शराब की दुकानें खुलवाए ताकि जहरीली शराब से लोगों की मौत नहीं हो। 

अपनी जिद पर अड़े हुए हैं मुख्‍यमंत्री 

अपनी कार्यशैली को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाली कांंग्रेस विधायक ने मी‍डिया से बातचीत में कहा कि जनता को कुछ हो जाए लेकिन मुख्‍यमंत्री वही करेंगे जो उनका मन करेगा। उनके गृह जिले में लोगों की मौत हो गई। इतने लोग जहरीली शराब से मर गए लेकिन उनका कोई बयान नहीं आया। प्रतिमा कुमारी ने कहा कि हम तो पहले से मांग करते आ रहे हैं कि शराबबंदी कानून खत्‍म की जाए। शीतकालीन सत्र में भी हमने कहा था कि सरकार शराबबंदी खत्‍म कर लाइसेंसी दुकान दे। समाज सुधार के लिए सख्‍त कानून नहीं बल्कि समाज के लेागों के बीच में बैठकर उनके हित में क्‍या हो सकता है, इसपर विचार करने की जरूरत है। जबसे शराबबंदी हुई है इनके नेता करोड़पति-अरबपति हो गए। एक दलित महिला विधायक ने जब अपनी जाति के लेागों के महुआ से जुड़े रोजगार की चर्चा केवल की तो भरी सभा में उन्‍हें अपमानित कर दिया गया। 

बता दें कि नालंदा के बाद सारण जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब से हुई मौत के बाद से सियासत गरम है। सत्‍ताधारी पार्टी भाजपा ने शराबबंदी कानून को लेकर सरकार पर उंगली उठाई। इधर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने तो कानून खत्‍म करने की मांग ही कर दी। अब कांग्रेस विधायक ने यह आवाज उठाई है। 

Edited By Vyas Chandra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम