Move to Jagran APP

बिहार के राजनेताओं के घर इस बार होली में पसरा रहा सन्‍नाटा, कहीं कोविड तो कहीं गम का रहा साया

बिहार के राजनेताओं की होली सेलिब्रेशन पूरे देश में फेमस है। मगर इस साल यहां के राजनेताओं की होली पर कोरोना और गम का साया छाया रहा । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर भी कोई भीड़ नहीं लगी। तेजस्‍वी यादव का परिवार गमगीन रहा ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 09:51 PM (IST)
बिहार के राजनेताओं के घर इस बार होली में पसरा रहा सन्‍नाटा, कहीं कोविड तो कहीं गम का रहा साया
सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार के राजनेताओं की होली सेलिब्रेशन पुरे देश में फेसम है। मगर इस बार बिहार के राजनेताओं की होली पर कहीं कोविड तो कहीं गम का साया छाया रहा । हर साल होली के दिन सैंकड़ों आम और खास लोगों से मिलने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भीड़ से परहेज किया। उनके सरकारी आवास एक अणे मार्ग में होली की बधाई देने के लिए मंत्री विजय कुमार चौधरी और अशोक चौधरी जैसे कुछ चुनिन्दा लोग ही आए। पिछले साल नौ मार्च को होली थी। कोरोना संकट शुरू ही हो रहा था। लिहाजा, एक अणे मार्ग सहित दूसरे बड़े राजनेताओं के आवास में होली की रौनक थी। लेकिन, इस बार हर जगह सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

सीएम खुद पहुंचे मित्रों के घर

शाम में मुख्यमंत्री खुद पार्टी नेताओं से मिलने निकले। पार्टी के वरिष्ठ नेता बशिष्ठ नारायण सिंह, लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह, भवन निर्माण मंत्री डा. अशोक चौधरी और विधान परिषद में जदयू के मुख्य सचेतक संजय गांधी के आवास पर गए। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से मिलकर भी कार्यकर्ताओं ने उन्हें होली की बधाई दी। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने एहतियात के साथ कटिहार स्थित आवास पर होली मनाई।

लालू के भाई की मौत से परिवार गमगीन

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के आवास पर भी होली नहीं मनाई गई। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के अग्रज महावीर राय के निधन से परिवार गमगीन है। वैसे, भी लालू प्रसाद की गैर-हाजिरी में उनके परिवार के लोग और दल के नेता-कार्यकर्ता होली में खास उत्साह का प्रदर्शन नहीं करते हैं। जबकि शासन के दिनों में लालू प्रसाद की होली सबसे अलग होती थी। लोग सालों खासकर उनकी कुर्त्‍ता फाड़ होली याद रखते थे।

कांग्रेस मुख्‍यालय में शोक

कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष रंजन पांडेय के निधन के कारण शोक का माहौल था। पहले भी होली को लेकर कोई तैयारी नहीं थी। विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने कोरोना के चलते पहले से ही होली का माहौल फीका था। आशुतोष के निधन के कारण कांग्रेसियों ने निजी स्तर पर भी होली नहीं मनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.