Move to Jagran APP

वर्दी व जूते उतार गहरे पानी में कूद गए बक्‍सर जिले के ये थानेदार, कारण जानकर आप भी कहेंगे वाह

बक्‍सर जिले के कोरनसराय थाने के थानाध्‍यक्ष जुनैद आलम ने सोमवार को शराब की तलाश में ऐसा काम किया कि लोग हैरान रह गए। थानेदार ने वर्दी और जूते उतारे और गहरे पानी में कूद गए। वहां से उन्‍होंने शराब की बोतलें बरामद कींं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 05:20 PM (IST)
वर्दी व जूते उतार गहरे पानी में कूद गए बक्‍सर जिले के ये थानेदार, कारण जानकर आप भी कहेंगे वाह
आहर में शराब की खेप ढूंढते थानेदार। जागरण

डुमरांव (बक्सर), जागरण संवाददाता। शराबबंदी कानून को थाना क्षेत्र में पूर्णत: लागू कराने के लिए कोरानसराय पुलिस हर तरह के उपाय अपनाने से पीछे नहीं हट रही हैं। सोमवार को जिला मुख्यालय में आयोजित चरित्र सत्यापन संबंधित बैठक में भाग लेने जा रहे कोरान सराय थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि बैरियां गांव के समीप नहर में शराब तस्करों के द्वारा शराब की बड़ी खेप छुपा कर रखी गई है। इतना सुनने के बाद थानाध्यक्ष जुनैद आलम ने जिला मुख्यालय के बैठक में न जाकर सही सूचना के आधार पर उपरोक्त गांव स्थित नहर के समीप पहुंच गए।

loksabha election banner

डुबकी लगाकर ढूंढ़ी 38 बोतल शराब 

वर्दी और जूता खोलकर नंगे पैर अपनी जान की परवाह किए बगैर नहर में डुबकी लगा कर और सुनसान झाड़ी व धान लगे खेतों में शराब ढूंढने लगे। जबकि सभी पुलिसकर्मी थानाध्यक्ष को अपने कर्तव्य पालन के लिए सलाम में डुबकी लगाने की स्थिति में देखकर दंग रह गए। इस दौरान थानाध्यक्ष नहर में कुल 38 बोतल अंग्रेजी शराब निकालने में कामयाब हुए। जबकि मुखबिरों से गुप्त सूचना मिली कि बैरिया गांव में ही कुछ दूर आगे सुनसान झाड़ी में भी भारी मात्रा में शराब रखी गई है। उसी वेश में थानेदार जुनैद आलम ने 170 बोतल अंग्रेजी शराब भी बरामद की।

ईमानदारी पूर्वक कार्य के साथ होना चाहिए कर्तव्‍यबोध

उन्होंने दैनिक जागरण को बताया कि हर व्यक्ति को ईमानदारी पूर्वक कार्य करने के साथ हुई अपने कर्तव्य का बोध होना चाहिए। ऐसे तो चलते फिरते कई बार शराब की बड़ी खेप बरामद की पुलिस में सफलता मिली लेकिन थानाध्यक्ष ने यह साबित कर दिया कि कर्तव्य पालन करने के लिए किसी हद तक जा सकते हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब कारोबारियों के मनोबल को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। गुप्त सूचना के आधार पर अभी और कई जगह छापेमारी कर शराब बरामद करने के साथ ही साथ तस्कर व कारोबारी को भी गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में शराब के धंधेबाजों की पहचान हो गई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.