Move to Jagran APP

राजधानी में 48 घंटे के अंदर तीसरा अपहरण, गहने देने के बाद भी स्वर्ण व्यवसायी को नहीं छोड़ा

राजधानी के दानापुर इलाके से स्वर्ण व्यवसायी मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ डब्लू को अगवा करने का मामला सामने आया है। पटना में तीसरे अपहरण से पुलिस विभाग में सनसनी मच गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 11:33 AM (IST)
राजधानी में 48 घंटे के अंदर तीसरा अपहरण, गहने देने के बाद भी स्वर्ण व्यवसायी को नहीं छोड़ा
राजधानी में 48 घंटे के अंदर तीसरा अपहरण, गहने देने के बाद भी स्वर्ण व्यवसायी को नहीं छोड़ा

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी में क्राइम का ग्राफ बढ़ रहा है इसका एक अंदाजा पिछले 48 घंटे में हुए तीन अपहरण से लगाया जा सकता है। पाटलिपुत्र से पैक्स अध्यक्ष के बेटे और जक्कनपुर से दुकानदार के अपहरण के बाद शनिवार को दानापुर से स्वर्ण व्यवसायी मुकेश कुमार गुप्ता उर्फ डब्लू को अगवा करने का मामला सामने आया है।

prime article banner

दुकान से खरीदे 1.75 लाख रुपये के गहने

बड़ी बात है कि मुकेश की बाइक लेकर उनकी दुकान पर आए व्यक्ति ने 1.75 लाख रुपये के गहने ले लिए, लेकिन घटना के बारे में उनके परिवारवालों को भनक तक नहीं लगी। इसके बाद से उनका मोबाइल बंद आने लगा। तब भाई राकेश ने दानापुर थाने में शिकायत दर्ज कराई। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अपहरण का मुकदमा दायर कर लिया गया है। छानबीन चल रही है। व्यवसायी ने खुद कॉल करके गहने मंगाए थे। फिरौती की बात अब तक सामने नहीं आई है।

खरंजा रोड में है मुकेश की ज्वेलरी दुकान

सुल्तानपुर मोहल्ले के रहने वाले मुकेश की न्यू मैनपुरा खरंजा रोड में मां अलंकार ज्वेलर्स नाम से आभूषण की दुकान है। शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आई जिसके बाद वह भाई राकेश कुमार गुप्ता को सगुना जाने की बात कहकर दुकान से निकल गए। एक घंटे बाद राजेश ने उन्हें कॉल की, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। तीन बजे दोबारा कॉल करने पर जवाब मिला कि कुछ भैया लोगों के साथ बैठा हूं और एक भैया दुकान पर जाएंगे उनको चार-चार पीस झुमके, मंगलसूत्र और अंगूठी दे देना। करीब आधे घंटे बाद एक अनजान व्यक्ति मुकेश की बाइक लेकर पहुंचा और फोन पर राकेश की उनसे बात कराई। इसके बाद गहने लेकर चला गया। इसके आधे घंटे बाद से मुकेश का मोबाइल बंद मिलने लगा।

दुकान में नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

मुकेश की दुकान में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, इसलिए पुलिस गहने लेने आए अनजान शख्स की पहचान नहीं कर पाई है। शुक्रवार की देर रात तक स्वजनों ने सगुना इलाके को खंगाल डाला पर बाइक का भी पता नहीं चल पाया। पुलिस सूत्रों की मानें तो मुकेश की मोबाइल की आखिरी टावर लोकेशन दानापुर क्षेत्र में ही मिली है। सगुना से खरंजा रोड जाने वाली सड़क पर स्थित प्रतिष्ठिनों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज एकत्र किए जा रहे हैं, ताकि मुकेश की बाइक लेकर आए व्यक्ति की शिनाख्त हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.