Move to Jagran APP

हूटर बजते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर भागने लगे पुलिस वाले... जानें क्‍या है पूरा मामला

पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को हूटर बजते ही हड़कंप मच गया। किसी अनहोनी की आशंका में सीट छोड़कर पुलिस अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक भवन से बाहर आ गए। खबर में जानें क्‍या है मामला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:29 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 10:32 PM (IST)
हूटर बजते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर भागने लगे पुलिस वाले... जानें क्‍या है पूरा मामला
हूटर बजते ही मचा हड़कंप, इधर-उधर भागने लगे पुलिस वाले... जानें क्‍या है पूरा मामला

पटना, राज्य ब्यूरो। पुलिस मुख्यालय परिसर में गुरुवार को हूटर बजते ही हड़कंप मच गया। किसी अनहोनी की आशंका में सीट छोड़कर पुलिस अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक भवन से बाहर आ गए। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को सड़क पर निकलते देख जेएलएन मार्ग पर चल रहे लोग आश्चर्यचकित हो गए। पुलिस भवन में आए भूकंप से 10 लोग घायल भी हुए। उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भी भिजवाया गया। यह पूरा वाकया बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर भूकंप सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन पुलिस मुख्यालय, सरदार पटेल भवन में भूकंप से बचाव को लेकर आयोजित मॉक ड्रिल का था।

prime article banner

इससे पूर्व भूकंप की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ के अधिकारियों ने झुको-ढंको-पकड़ो मॉक ड्रिल के जरिए लोगों को जागरूक किया गया। मॉक ड्रिल का प्रशिक्षण एसडीआरएफ की टीम ने दिया। पुलिस कर्मियों से अग्निशमन विभाग के कार्मियों ने आग बुझाने के तरीकों का अभ्यास कराया।

इस अवसर पर राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण के परियोजना पदाधिकारी मधु बाला और एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार उपस्थित थे। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य और पूर्व आइपीएस अधिकारी पीएन राय ने कहा कि भूकंप और आग से बचाव के लिए प्राधिकरण सालों भर अभियान चला रहा है, ताकि लोगों को भूकंप की आपदा से बचने के लिए जागरूक किया जाए। लोग घर से बाहर और कार्यस्थल पर सुरक्षित रहें।उन्होंने कहा कि फिलहाल भूकंप सुरक्षा सप्ताह के मौके पर पूरे सप्ताह जागरूकता के लिए मॉकड्रिल, नुक्कड़ नाटक, आदि कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.