Move to Jagran APP

Crime in Vaishali: दहेज नहीं मिला तो साली को लेकर भागा युवक, कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी

Crime in Bihar बिहार के वैशाली जिले में एक युवक ने दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो साली का अपहरण कर लिया। इसके बाद ससुर ने दामाद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 07:49 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 01:31 PM (IST)
Crime in Vaishali: दहेज नहीं मिला तो साली को लेकर भागा युवक, कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी
बिहार के वैशाली जिले में युवती का अपहरण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हाजीपुर, जागरण संवाददाता। Crime in Vaishali: बिहार के वैशाली जिले में एक युवक ने ससुराल से मुंहमांगा दहेज नहीं मिलने पर अजीब कारनामा किया है। युवक ने पहले तो अपने ससुर और पत्‍नी पर दहेज के लिए दबाव बनाया और जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो उसने अपनी साली का ही अपहरण कर लिया। युवक की इस करतूत से उसकी पत्‍नी और ससुराल वाले सकते में हैं। इस मामले में ससुर ने दामाद के खिलाफ पुत्री का अपहरण करने की थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

loksabha election banner

कोचिंग पढ़ने गई साली को लेकर भागा युवक

मामला वैशाली जिले के तिसिऔता थाना क्षेत्र के तिसिऔता गांव का है। गांव में ही कोचिंग पढ़ने गई युवती के  बहनोई ने दहेज की राशि नहीं मिलने के कारण उसे धमकी देकर रास्ते से अपहरण कर लिया। इस घटना के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चाओं का माहौल है।

कुछ महीने पहले ही हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार महथी धरमचंद गांव के अजय पुरी ने अपनी भतीजी पूजा कुमारी की शादी कुछ महीने पूर्व डभैच गांव के राहुल गिरि से की थी। शादी के बाद पति स्वजनों के साथ मिलकर दहेज की खातिर उसे प्रताडि़त करने लगा। मांग पूरी करने में असमर्थता जताए जाने पर उसकी बहन को उठाकर जान मार देने की धमकी देने लगा।

पहले ही दी थी अपहरण और हत्‍या की धमकी

अजयपुरी की बेटी कोचिंग गई थी जो देर शाम तक लौटकर नहीं आई। उसकी खोजबीन शुरू की गई। इसी दौरान जानकारी मिली कि उसके बहनोई राहुल गिरी ने दहेज की खातिर उसका अपहरण कर उसकी हत्या करने की धमकी पत्नी पूजा कुमारी को दी थी। अजयपुरी ने अपनी पुत्री के अपहरण की प्राथमिकी तिसिऔता थाना में राहुल गिरी उसकी मां सुनीता देवी, बहन नेहा कुमारी, अरविंद गिरी, रेखा देवी, अजय गिरी, सचिन्द्र गिरी के विरुद्ध दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.