Move to Jagran APP

पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की बेटी की निकाह के लिए गुलाबी हुआ प्रतापपुर, सिवान से देखिए आयोजन की तस्‍वीरें

Shahabuddin Daughter Marriage सिवान के दिवंगत सांसद मो शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब का निकाह आज होने वाला है। इसको लेकर गांव में भव्‍य पंडाल बनाए गए हैं। हजारों लोगाें के दावत की व्‍यवस्‍था की गई है। कई गणमान्‍य लोगों के इसमें शामिल होने की उम्‍मीद है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 11:03 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 04:55 PM (IST)
पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की बेटी की निकाह के लिए गुलाबी हुआ प्रतापपुर, सिवान से देखिए आयोजन की तस्‍वीरें
हेरा शहाब के निकाह के लिए की गई भव्‍य सजावट। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। सिवान के दिवंगत पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन (Md Shahabuddin) की बेटी हेरा शहाब के निकाह के लिए सिवान के प्रतापपुर को सजाया-संवारा गया है। सजावट ऐसी कि मानो पूरा प्रतापपुर ही गुलाबी हो गया है। निकाह में शामिल होने के लिए कई गणमान्‍य लोगों को आमंत्रित किया गया है। इनमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, कई मंत्री, अभिनेता, उद्योगपति आदि शामिल हैं। दोपहर से ही दावत शुरू हो गया है। निकाह की तैयारी तो 10 दिनों से चल रही थी। अब बरातियों और मेहमानों का इंतजार है। पूर्व सांसद के मकान के समीप मेहमानों के रहने, खाने तथा मेहमान नवाजी के लिए कई बीघा में भव्य पंडाल का निर्माण कराया गया है। देखरेख करने वालों के अनुसार इस शादी में 30 हजार से अधिक लोगों के शिरकत करने की उम्मीद है।

prime article banner

(निकाह के लिए बनाया गया स्‍टेज। जागरण)

गोरखपुर के रामवृक्ष गुप्‍ता की देखरेख में बन रहा भोजन 

मेहमानों एवं अन्य गणमान्य लोगों के लिए भोजन बनाने के लिए गोरखपुर से बावर्ची रामवृक्ष गुप्ता 200 लोगों की टीम के साथ प्रतापपुर पहुंचे हैं। बावर्ची ने बताया कि 28 हजार लोगों का खाना तैयार हो रहा है। इसमें 22 हजार लोगों के लिए मांसाहारी तथा तीन हजार लोगों के लिए शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है तथा तीन हजार वीआइपी लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। खाना बनाने के लिए एक बीघा में पंडाल बनाया गया है। दिवंगत सांसद शहाबुद्दीन के चचेरे भाई मो. शेख इजहारुल हक ने बताया कि अतिथियों के ठहरने के लिए शहर के विभिन्न होटलों में व्यवस्था की गई है। यहां बरात के बाद सभी अतिथि एवं बराती होटल में विश्राम करेंगे। निकाह के लिए आकर्षक ढंग से स्टेज बनाया गया है जहां निकाह का कार्यक्रम किया जाएगा। इसके अलावा पैतृक घर को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। मस्जिद से समीप प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। वहीं शादी समारोह को देखने को ले लोगों में उत्साही माहौल है।

यह भी पढ़ें- बिहार: शहाबुद्दीन की बेटी के निकाह में शाहरूख खान का इंतजार, CM नीतीश व तेजस्‍वी को भी निमंत्रण

(वीआइपी गेस्‍ट के लिए बनाया गया लाउंज। जागरण)

(आयोजन स्‍थल पर बनाया गया भव्‍य गेट। जागरण)

(दिवंगत सांसद का प्रतापपुर गांव स्थित आवास।)

(आयोजन की तैयारियों का जायजा लेते ओसामा शहाब। जागरण)

(हेरा शहाब की शादी में शामिल होने पहुंचे राजद नेता अब्‍दुल बारी सिद्दीकी। जागरण)

(शादी में महिला एवं पुरुष मेहमानों के लिए बनाए गए हैं अलग-अलग गेट।)

(समर्थकों से घिरे ओसामा शहाब।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.