Move to Jagran APP

बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पिता ने पार कर दी सारी हद, बेगूसराय की घटना जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे

रोशनी की दुनियां रौशन होने से पहले ही पिता ने उजाड़ने की कोशिश कर दी। लेकिन ऊपरवाले की महिमा ऐसी कि आनर किलिंग का शिकार होकर भी वह दुनियां में लौट आई। एक गांव के लोगों की मदद से वह थाने पहुंची।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:04 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:28 PM (IST)
बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पिता ने पार कर दी सारी हद, बेगूसराय की घटना जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे
प्रेम विवाह से नाराज पिता ने किया हत्‍या का प्रयास। सांकेतिक तस्‍वीर

शाम्हो (बेगूसराय), संवाद सूत्र। जमुई निवासी एक पिता ने बेगूसराय के सुदूर दियारा इलाके में अपनी नवविवाहिता बेटी को मारने की कोशिश की। घटना मंगलवार की देर शाम घटी। पुत्री के प्रेम विवाह से नाराज पिता ने उसकी जान लेने की कोशिश की। उसे मरा हुआ समझकर शाम्हो थाना क्षेत्र में फेंक गए। स्थानीय लोगों की सहायता से बुधवार की सुबह युवती ने थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 

loksabha election banner

गांव के युवक से छह माह पहले की थी शादी

युवती ने बुधवार को बताया कि वह अपने गांव के ही अमित कुमार के साथ प्रेम करती है। करीब छह माह पूर्व जमुई कोर्ट में दोनों ने शादी कर ली। इसकी जानकारी जब घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। वह पति अमित के घर जाकर रहने लगी। सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। मंगलवार की दोपहर घर से बाहर काम के लिए निकली थी। रास्ते में उसके पिता, स्कार्पियो चालक व एक अन्य व्यक्ति ने जबरदस्ती उठा लिया और बैठाकर शाम्हो थाना क्षेत्र में पहुंच गए।

जबरन स्‍कार्पियो पर बिठाकर ले गए पिता 

युवती ने बताया कि शाम छह बजे उसे स्कार्पियो से सड़क से गुजरते वक्त शाम्हो थाना का बोर्ड दिखा। लगभग दो किलोमीटर दूर आने पर बिजुलिया गांव का बोर्ड दिखा। फिर एक किलोमीटर सड़क से गुजरने के पश्चात एक सुनसान जगह, जहां पर सिर्फ बबूल का पेड़ अंधेरे में दिखाई दे रहा था, उसे वहां गाड़ी से उतार दिया। पिता ने उसका मुंह दबाया और अन्य दो लोगों ने उसके गले में रस्सी डालकर पहले गाड़ी में बांधकर घसीटा। उसकी हालत खराब होने पर जमीन पर पटक दिया। वह बेहोश हो गई। इसके बाद उसे मरा हुआ समझ कर पिता और अन्य दोनों फरार हो गए।

हिम्‍मत कर पहुंची पास के गांव 

कुछ घंटे बाद जब उसे होश आया तो हिम्मत जुटाकर जैसे-तैसे एक गांव में पहुंची। वहां ग्रामीणों ने तुरंत मदद की। स्थानीय डाक्टर को बुलाकर इलाज कराया और पूरी रात सुरक्षित रखा। बुधवार को वह ग्रामीणों के साथ शाम्हो थाना पहुंची। शाम्हो थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि करीब 10 बजे सिसबन्नी गांव में कुछ लोग लड़की को साथ लेकर थाना पहुंचे और सारी जानकारी दी। लड़की की आंखों में चारों ओर लाली है। गले पर रस्सी के निशान होने से घाव बन गए हैं। लड़की द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क कर उसके पति को थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.