Move to Jagran APP

शराब की खाली बोतलों से शुरू हुई चर्चा, लिट्टी-चोखा पर समाप्त; बिहार विधानसभा में आए ऐसे-ऐसे पल

Bihar Vidhansabha Satra मंगलवार को विधानसभा की दूसरी पाली की शुरुआत शराब की खाली बोतलों के नाम पर मामूली शोर शराबा से हुई। समापन लिट्टी-चोखा के नाम पर हुआ। इस दौरान पक्ष और विपक्ष सदस्यों के नोक झोंक के बीच कई हल्के-फुल्के प्रसंग भी आए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 07:55 PM (IST)
शराब की खाली बोतलों से शुरू हुई चर्चा, लिट्टी-चोखा पर समाप्त; बिहार विधानसभा में आए ऐसे-ऐसे पल
बिहार विधान परिषद के मुख्य द्वार पर राजद विधायकों के साथ प्रदर्शन करतीं राबड़ी देवी। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: मंगलवार को विधानसभा की दूसरी पाली की शुरुआत शराब की खाली बोतलों के नाम पर मामूली शोर शराबा से हुई। समापन लिट्टी-चोखा के नाम पर हुआ। इस दौरान पक्ष और विपक्ष सदस्यों के नोक झोंक के बीच कई हल्के-फुल्के प्रसंग भी आए। इससे सदन का तनाव कम हुआ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से की गई जांच की घोषणा के बाद सदन की कार्यवाही समापन की ओर थी। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधायकों को जायका बदलने वाली खबर दी-विधानसभा कैंटीन में अब लिट्टी-चोखा भी उपलब्ध है। सदस्य इस प्रसिद्ध बिहारी व्यंजन का आनंद ले सकते हैं। सिन्हा ने लिट्टी चोखा की महिमा का बखान किया। बक्सर में होने वाले उत्सव का जिक्र यह कह कर किया कि भगवान राम ने इस व्यंजन को खुद बनाया था।

loksabha election banner

कभी-कभी नजर भी लगती है

विधानसभा अध्यक्ष ने राहत की सांस लेकर कहा कि आज सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से चली। संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने टोका-ऐसा मत कहिए। कभी-कभी नजर भी लग जाती है। ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव विधेयक पेश कर रहे थे। राजद विधायक ललित यादव ने उम्र को लेकर कुछ टिप्पणी की। बिजेंद्र यादव ने पलट कर जवाब दिया-आप तो नेता के लायक हैं। लेकिन, नेता बनाया नहीं गया।

कहीं आपके यहां से न निकल जाए

शराब की खाली बोतलों की बरामदगी पर अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को कहा-सावधान, आप रहिए। कहीं आपके यहां से न निकल जाए। तेजस्वी ने बिना देर किए जवाब दे दिया-कहां से निकलेगा? अभी तो यहीं से निकला है। मंत्री को बचाइएगा। सिपाही को निलंबित कीजिएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने के समय हम विपक्ष में थे। उस समय हमने कहा था कि कोई खाली बोतल कहीं फेक देगा। अभी भी मौका है। कोई कमी रह गई है तो उसे दूर कीजिए। तेजस्वी बोल रहे थे तो सत्ता पक्ष से आवाज आई-अभी बच्चा हैं। उम्र की बात चली तो तेजस्वी ने सत्ता पक्ष के लोगों की ओर मुखातिब होकर कहा-हम तो आप ही लोगों को सुनकर बड़े हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.