Move to Jagran APP

बिहार पुलिस का बड़ा खुलासा, पटना में ऐसे खुली फर्जी लूट की पोल... जानकर दंग रह गए अधिकारी

जिसका अंदेशा था वही हुआ। खगौल के जयराम बाजार में शिवम ज्वेलर्स में 70 लाख का सोना लूट की कहानी फर्जी निकली। थाने पर खुद जाकर दुकान मालिक सुजीत कुमार ने कबूला जुर्म।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 10:30 PM (IST)
बिहार पुलिस का बड़ा खुलासा, पटना में ऐसे खुली फर्जी लूट की पोल... जानकर दंग रह गए अधिकारी
बिहार पुलिस का बड़ा खुलासा, पटना में ऐसे खुली फर्जी लूट की पोल... जानकर दंग रह गए अधिकारी

पटना, जेएनएन। जिसका अंदेशा था वही हुआ। खगौल के जयराम बाजार में शिवम ज्वेलर्स में 70 लाख का सोना लूट की कहानी फर्जी निकली। शनिवार की सुबह दुकान मालिक सुजीत कुमार ने खुद थाने में अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि दुकान में 70 लाख का सोना था ही नहीं।

loksabha election banner

पुलिस को बताया कि वह करीब एक करोड़ का कर्जदार है। कर्ज से बचने के लिए सोमवार को उसने सुसाइड करने की सोची थी, लेकिन बच्चों के भविष्य के बारे में सोचकर इरादा बदल दिया। उसी रात दुकान में लूट की फर्जी योजना बनाई। ताकि महाजन कुछ साल के लिए कर्ज न मांगे। एसएसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि दुकानदार के विरोधाभासी बयान और सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट हो गया था कि यह लूट नहीं है। दुकानदार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

कचरे में फेंक दिया था डीवीआर, नहीं हुई थी पिटाई

दुकानदार सुजीत ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को अधिकांश दुकानें बंद रहती है। महाजन सुधीर सिंह को उसे 50 लाख के अलावा कहीं दस लाख तो कहीं 15, किसी को तीन लाख तो कहीं 20 लाख के कर्ज चुकाने हैं। मंगलवार की सुबह छह बजे ही वह दुकान पहुंच गया। पहले तिजोरी पर रखे सीसीटीवी के डीवीआर के तार को कैची से काट दिया। डीवीआर को बोरे में रखकर बाहर कचरे में छिपा दिया। इसके बाद घर चला गया। दोपहर फिर दुकान पहुंचा। दूसरे दुकान के स्टाफ से आधा शटर खुलवाया। दोपहर दो बजे से दुकान में वैशाली के ग्राहक के साथ दो घंटे तक बैठा रहा। शाम चार बजे ग्राहक चला गया। 

खुद स्प्रे छिड़ककर कराहने लगा

सुजीत खुद स्प्रे छिड़ककर दुकान में गिरकर कराहने लगा। आवाज सुनकर बगल की दुकान पर बैठा बड़ा भाई संजीत कुमार और दो अन्य सहयोगी उसे डॉक्टर के पास ले गए। थोड़ी देर में पुलिस भी सुजीत के पास अस्पताल में पहुंच गई। पुलिस को सुजीत ने बताया कि दोपहर दो बजे एक बदमाश हेलमेट लगाकर पहुंचा। पीछे दो और बदमाश आए। बदमाशों ने पिस्टल की बट से पिटाई की और स्प्रे छिड़कर 90 लाख का सोना लूट ले गए।

ऐसे खुली पोल 

एसएसपी सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। उसी रात 12 बजे तक एसएसपी ने निजी अस्पताल में भर्ती सुजीत से पूछताछ की। संदेह होने पर डॉक्टर से रिपोर्ट मांगी। डॉक्टर ने बताया कि उसके सिर पर चोट नहीं है। स्प्रे का भी इस्तेमाल नहीं हुआ है। पुलिस का शक तब यकीन में बदल गया तब देखा कि डीवीआर का तार कैंची से काटा गया था। पुलिस ने दुकान में दो घंटे तक बैठने वाले ग्राहक से भी पूछताछ की तो उसने घटना से इन्कार किया। 

पूजा-पाठ में बर्बाद कर दिए लाखों रुपये

सुजीत चार वर्षों से कम समय में बड़ा कारोबारी बनने के लिए हर हथकंडे अपना रहा था। ज्योतिष और पूजा-पाठ पर विश्वास करता था। उसने ज्योतिष और पूजापाठ में दस लाख रुपये बर्बाद कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.