Move to Jagran APP

जदयू ने खोजा और हाजिर हो गए तेजस्‍वी यादव, पटना नहीं तो आखिर कहां हैं बिहार के नेता प्रतिपक्ष

बिहार की राजनीति में गजब-गजब चीजें देखने को मिलती हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पिछले करीब एक माह से सक्रिय सामाजिक और राजनीतिक जीवन में दिखाई नहीं दे रहे हैं। इस बीच जदयू ने उन्‍हें खोजा और वे तुरंंत हाजिर भी हो गए।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 06:11 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 06:11 PM (IST)
जदयू ने खोजा और हाजिर हो गए तेजस्‍वी यादव, पटना नहीं तो आखिर कहां हैं बिहार के नेता प्रतिपक्ष
तेजस्‍वी यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आजकल कहीं नजर नहीं आते। इंटरनेट मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले तेजस्वी ने 3 जनवरी के बाद कोई ट्वीट या रिट्व‍ीीट नहीं किया है। इंटरनेट के अन्‍य माध्‍यमों में भी वे नजर नहीं आते। इस अवधि में उन्‍होंने न ही कोई राजनीति‍क बयान दि‍या है और न ही उन्हें किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया है। उन्हें आखि‍री बार 1 जनवरी को पटना में मां राबड़ी देवी के आवास पर पत्नी राजश्री उर्फ रेचल के साथ कंबल बांटते देखा गया था। उस दिन राबड़ी देवी का जन्मदिन भी था। इस दिन के बाद से तेजस्वी यादव किसी सार्वजनिक मंच पर नजर नहीं आए हैं। इंटरनेट मीडिया पर भी उनकी सक्रियता पूरी तरह ठप है। बिहार की राजनीति के बड़े चेहरों में शुमार तेजस्वी के अचानक गायब हो जाने पर सत्ताधारी दल जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि तेजस्‍वी आजकल है कहां?

loksabha election banner

बिहार में बहुत से राजद कार्यकर्ताओं और तेजस्वी के समर्थकों तक को यह पता नहीं है कि उनके प्रिय नेता फिलहाल कहां हैंं। आपको बता दें कि तेजस्वी अपनी शादी के ठीक बाद से हनीमून के लिए यूरोप जाने की योजना बना रहे थे, हालांक‍ि उनका पासपोर्ट ईडी के पास जब्‍त होने के कारण उन्हें अपनी योजना कुछ दिनों के लिए टालनी पड़ी थी। जनवरी के पहले हफ्ते में पासपोर्ट मिलने के तुरंत बाद वे अपनी पत्‍नी के साथ विदेश रवाना हो गए। इसके बाद से सार्वजनिक जीवन में उनकी गैरमौजूदगी समर्थकों को खल रही है तो सत्ता पक्ष को तंज कसने का मौका मिल गया है।

जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि राजनीति कोई कैजुअल ड्यूटी नहीं है। इसमें पूरा समय देना पड़ता है। तेजस्वी यादव ने इस पर संज्ञान लिया या नहीं लिया, यह तो हम नहीं कर सकते हैं, लेकिन जदयू प्रवक्ता के बयान के बाद वे तुरंत एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नजर आए। तेजस्वी यादव एक वेब‍िनार में शामिल हुए। इस वेबनार में उन्होंने जाति जनगणना और आरक्षण जैसे विषयों पर अपनी बात रखी। बताया जा रहा है कि इस वेब‍िनार में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल जैसे कई नेता भी शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.