Move to Jagran APP

तेजस्‍वी ने फिर किया आह्वान, कहा- यह देश व संविधान बचाने का चुनाव है

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव एक बार तूफानी चुनावी दौरा पर थे। उन्‍होंने गुरुवार को आधा दर्जन से अधिक लोस क्षेत्रों में सभाएं कीं और महागठबंधन के उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील की।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 11:03 PM (IST)
तेजस्‍वी ने फिर किया आह्वान, कहा- यह देश व संविधान बचाने का चुनाव है
तेजस्‍वी ने फिर किया आह्वान, कहा- यह देश व संविधान बचाने का चुनाव है

पटना, जेएनएन। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव एक बार तूफानी चुनावी दौरा पर थे। उन्‍होंने गुरुवार को लगभग आधा दर्जन लोकसभा क्षेत्रों में सभाएं कीं और महागठबंधन के उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश और संविधान बचाने का है। उन्‍होंने गुरुवार को गोपालगंज, वैशाली, वाल्‍मीकि नगर, सिवान, महाराजगंज, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्रों में आयाेजित सभाओं में एनडीए पर तंज कसा। उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा।   

loksabha election banner

 

केवल हिंदुस्‍तान और पाकिस्तान करने से खत्‍म नहीं होती गरीबी
नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह देश और संविधान के बचाने का चुनाव है। इस चुनाव में विकास की बातों के बजाय, बस हिंदुस्तान-पाकिस्तान, मंदिर-मस्जिद और कश्मीर की बातें हो रही हैं। उन्‍होंने जतना से सवाल पूछा कि क्या इससे गरीबी मिटेगी। उन्होंने कहा कि देश का किसान मजबूत होगा तो देश भी मजबूत होगा। गरीबों के अधिकार को कोई छीनने की कोशिश करेगा तो उसका अंजाम बुरा होगा। केवल हिंदुस्‍तान और पाकिस्तान करने से देश की गरीबी खत्म नहीं होगी। 

चीफ मिनिस्‍टर को बताया चिट मिनिस्‍टर
उन्‍होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि लोग उन्हें चीफ मिनिस्टर कहते हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि वे चीट मिनिस्टर हैं। एनडीए पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि लालूजी को गाली और मुझे धमकी दी जा रही है, लेकिन धमकी से हमलोग डरने वाले नहीं हैं। 

जनता की अदालत में तारीख नहीं पड़ता, फैसला सुनाया जाता
तेजस्‍वी ने कहा कि केंद्र में आज तानाशाही की सरकार चल रही है। जेल में बंद बीमार पिता से उसके बेटे को मिलने नहीं दिया जा रहा है। जनता से दूर रखने के लिए हवाई अड्डे पर परमिशन नहीं दिया जा रहा है। दो-दो घंटे इंतजार कराया जाता है, जिस कारण लोगों से मिलने में, आपके बीच आने में देरी हो रही है। जो भी भाजपा का विरोध करता है, उसे मुकदमें में फंसाया जा रहा है। लेकिन इससे हम पीछे हटने वाले नहीं, हम लगातार गरीबों की लड़ाई लड़ते रहेंगे और इनकी तानाशाही के खिलाफ जनता के बीच जाएंगे। जनता सब जानती है। उसकी अदालत में तारीख नहीं पड़ता, फैसला सुनाया जाता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.