Move to Jagran APP

कोरोना संकट में मदद को आगे आए बिहार के शिक्षक, केंद्रीय विद्यालय कर्मी भी देंगे एक दिन का वेतन

कोरोना संकट में मदद के लिए शिक्षक आगे आए हैं। इसके लिए बिहार के सरकारी माध्‍यमिक व प्‍लस टू शिक्षक तथा केंद्रीय विद्यालय कर्मी अपना एक दिन का वेतन देंगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 08:01 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 11:19 PM (IST)
कोरोना संकट में मदद को आगे आए बिहार के शिक्षक, केंद्रीय विद्यालय कर्मी भी देंगे एक दिन का वेतन
कोरोना संकट में मदद को आगे आए बिहार के शिक्षक, केंद्रीय विद्यालय कर्मी भी देंगे एक दिन का वेतन

पटना, जेएनएन। केंद्रीय विद्यालय संगठन के कर्मचारी अपना एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री केयर्स PM Cares Fund) फंड में देंगे। इसके पहले कोरोना (CoronaVirus) से जंग लड़ रहे बिहार की मदद के लिए राज्‍य के माध्‍यमिक व प्‍लस टू सरकारी शिक्षक (Teachers) भी आगे आए हैं। वे भी अपना एक दिन का वेतन मुख्‍यमंत्री राहत कोष (CM Relief Fund) में देने जा रहे हैं।

loksabha election banner

एक दिन का वेतन जमा कर देंगे तीन करोड़ की राशि

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सह विधान पार्षद केदारनाथ पांडेय ने बताया कि बिहार के माध्यमिक और प्लस 2 विद्यालयों के शिक्षक कोरोना से जंग में अपना योगदान करेंगे। वे अपने एक दिन का वेतन जमा कर लगभग तीन करोड़ रुपए की राशि देंगे। यह राशि मुख्‍यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी।

हर संकट के समय सहायता को आगे आते रहे शिक्षक

केदारनाथ पांडेय ने कहा कि बिहार के शिक्षक देश में आए किसी भी संकट के समय मदद के लिए आगे आते रहे हैं। इस बार वे कोरोना के खिलाफ जंग में भी अपना योगदान करने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि शिक्षकों की सहयोग राशि चेक के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की जाएगी।

केंद्रीय विद्यालय के कर्मी भी देंगे एक दिन का वेतन

आज केंद्रीय विद्यालय संगठन के शिक्षकों व कर्मचारियों ने भी कोरोना संकट से जूझते देश की मदद को हाथ बढ़ाया। उन्‍होंने भी अपना एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री केयर्स फंड में देने की घोषणा की है।

बिहार में और भी कई जगह से उठे मदद के लिए हाथ

जहां तक बिहार की बात है, राज्‍य के कई सरकारी विभागों व निजी संस्‍थाओं ने कोराेना से जंग में अपना योगदान दिया है। बिहार में सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों व अन्‍य जनप्रतिनिधियों ने भी मदद को हाथ बढ़ाया है।

लॉकडाउन में है काेरोना के संक्रमण से जूझता देश

विदित हो कि देश इस समय कोरोना संक्रमण के संकट से जूझ रहा है। बिहार में इस संक्रमण से एक की मौत हो चुकी है। जबकि, कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 15 तक पहुंच गई है। संक्रमण के फैलाव को रोककर कोरोना पर काबू पाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.