Move to Jagran APP

सुशील मोदी बोले: कमजोर नहीं होगा SC-ST ACT, जरूरत पड़ी तो अध्यादेश लाएगी सरकार

भाजपा नेता व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एससी एसटी एक्‍ट कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए जरूरत पड़ी तो सरकार अध्यादेश लाएगी।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 10:48 PM (IST)
सुशील मोदी बोले: कमजोर नहीं होगा SC-ST ACT, जरूरत पड़ी तो अध्यादेश लाएगी सरकार
सुशील मोदी बोले: कमजोर नहीं होगा SC-ST ACT, जरूरत पड़ी तो अध्यादेश लाएगी सरकार

पटना [राज्य ब्यूरो]। एससी-एसटी एक्ट को भाजपा  कमजोर नहीं होने देगी। सुप्रीम कोर्ट ने अगर सरकार की पुनर्विचार याचिका नहीं सुनी तो पीएम मोदी की सरकार अध्यादेश लाकर कानून को अक्षुण्ण रखेगी। भाजपा किसी भी सूरत में कानून को कमजोर या शिथिल नहीं होने देगी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यह घोषणा शुक्रवार को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से एसकेएम सभागार में आयोजित डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित समारोह में की।

loksabha election banner

सुशील मोदी ने एससी-एसटी के हित में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार से लेकर मौजूदा भाजपा सरकार द्वारा लिए गए निर्णय और शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं भी गिनाईं। कहा कि संविधान में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को दिया गया आरक्षण कोई नहीं छीन सकता।

उन्‍होंने कहा कि 1979 में बने एससी-एसटी अत्याचार निवारण कानून में पहली जनवरी 2016 को नरेंद्र मोदी सरकार ने संशोधन कर पहले की तुलना में इसे और ज्यादा मजबूत, प्रभावी और कठोर बना दिया है। एससी-एसटी संशोधन के बाद मिले अधिकार पर मोदी ने विस्तार से प्रकाश डाला। बकौल सुशील मोदी, प्रमोशन में आरक्षण के मामले को सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने मजबूती से अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि जबतक एससी-एसटी को समाज में समानता नहीं मिल जाती तब तक आरक्षण जारी रहेगा, चाहे 200 वर्ष क्यों नहीं लग जाए।

लालू सरकार में सैकड़ों दलितों की हुई हत्या

सुशील मोदी ने लालू प्रसाद के 15 वर्षों के राजद शासन काल में दलितों की हुई हत्या और अत्याचार भी गिनाए। कहा कि बथानी टोला, बाथे, मियांपुर, खगड़ी बिगहा, शंकर बिगहा, नारायणपुर, मेन-बरसिम्हा समेत एक दर्जन नरसंहार में सैकड़ों दलित मारे गए।

भ्रमजाल फैलाने वाले युवराजों को दें मुंहतोड़ जवाब

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को युवराज की संज्ञा देते हुए तंज कसा। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ट पर भ्रमजाल फैलाने वाले युवराजों से सावधान रहें। नंदकिशोर ने एससी/एसटी के लोगों से युवराजों को मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.