Move to Jagran APP

लालू, तेजस्‍वी व तेज प्रताप पर सुशील मोदी ने जताया बड़ा शक, बोले- विदेशी फंडिंग से चल रहा हेट इंडिया कैंपेन

Bihar Politics सुशील कुमार मोदी ने कोरोना से बचाव के लिए बनी भारतीय वैक्‍सीनों के खिलाफ बड़ी साजिश चलाए जाने की बात कही। उन्‍होंने इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव उनके दोनों बेटों तेजस्‍वी और तेज प्रताप पर भी इस साजिश में शामिल होने का अंदेशा जताया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 07:06 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 07:06 AM (IST)
लालू, तेजस्‍वी व तेज प्रताप पर सुशील मोदी ने जताया बड़ा शक, बोले- विदेशी फंडिंग से चल रहा हेट इंडिया कैंपेन
सुशील कुमार मोदी, लालू यादव और तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कोरोना से बचाव के लिए बनी भारतीय वैक्‍सीनों के खिलाफ बड़ी साजिश चलाए जाने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए विदेशों से फंडिंग हो रही है। उन्‍होंने इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनके दोनों बेटों तेजस्‍वी और तेज प्रताप पर भी इस साजिश में शामिल होने का अंदेशा जताया। उन्‍होंने कहा कि लालू ने तो अब तक कोविड की वैक्‍सीन ली ही नहीं, वहीं उनके दोनों राजकुमारों ने ली भी तो विदेशी वैक्‍सीन। मोदी ने कहा कि ताजा मामला न्यूज क्लिक नामक पोर्टल का है, जिसने भारतीय वैक्सीन को घटिया बताने का अभियान चलाया। ईडी की जांच में इस पोर्टल को विदेशों से 30 करोड़ की फंडिंग का पता चला।

loksabha election banner

हेट इंडिया कैंपेन पर किया प्रहार

रविवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार दूसरी बार बड़े और कड़े फैसले लेने वाली मजबूत सरकार बनने से जिन विदेशी ताकतों की छाती फट रही है, वे हमारे देश में सक्रिय एनजीओ, न्यूज पोर्टल और मुख्यधारा के कुछ विपक्षी नेताओं की फंडिंग कर अराजकता, अस्थिरता और भ्रम फैलाने का हेट इंडिया कैंपेन चला रहे हैं। सीएए, किसान आंदोलन और कोरोना महामारी के दौरान यह साफ हुआ कि कैसे सारी भारत-विरोधी शक्तियां अपने-अपने तरीके से एजेंडा चला रहीं हैं।

किसान आंदोलन को खालिस्‍तानी फंडिंग

राहुल गांधी, अखिलेश यादव, लालू प्रसाद और ममता बनर्जी खालिस्तानी फंडिंग वाले किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं। ये भारत में विकसित कोरोना वैक्सीन पर संदेह पैदा करने वाले बयान देते हैं और दुनिया में सबसे तेज टीकाकरण अभियान चला कर 40 करोड़ डोज लगवाने के लिए कोरोना योद्धाओं की सराहना नहीं कर देश का मनोबल गिरा रहे हैं। उन्होंने सवाल किया तो क्या ये विपक्षी नेता भारत विरोधी अंतरराष्ट्रीय टूल किट का हिस्सा नहीं हैं? सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद ने अब तक कोरोना टीका नहीं लिया और राजद के राजकुमारों ने जो टीका लिया वह स्पुतनिक-वी है जो भारत में विकसित नहीं है। क्या ऐसा करने के पीछे कोई भारत विरोधी फंडिंग नहीं हो सकती?

कोरोना काल में पीएम मोदी के कार्यों से हैरत में दुनिया : नंदकिशोर

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा है कि कोरोना के संकट काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उससे दुनिया भर के देश हैरत में हैं। कोरोना की दो लहरों का जिस मुस्तैदी और तत्परता से सरकार ने मुकाबला किया, उसकी पूरी दुनिया में तारीफ की गई है। अब तीसरे लहर को लेकर भी केंद्र सरकार पूरी तरह सजग और सतर्क है। उन्होंने कहा कि कोरोना की लहर में देश के सामने दो सबसे बड़ी चुनौतियां रहीं, कोरोना संक्रमण की रोकथाम और देश की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाना। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार दोनों चुनौतियों का सामना करते हुए मुस्तैदी से काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.