Move to Jagran APP

कोरोनावायरस टीकाकरण को लेकर CM नीतीश को सुशील मोदी की सलाह- पहले से कर लें पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था

Bihar CoronaVirus Vaccination बिहार में कोरोनावायरस टीकाकरण को लेकर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह दी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा है कि राज्‍य सरकार 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए पहले से पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था कर ले।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:30 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:30 AM (IST)
कोरोनावायरस टीकाकरण को लेकर CM नीतीश को सुशील मोदी की सलाह- पहले से कर लें पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था
बीजेपी सांसद सुशील मोदी एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश। फाइल तस्‍वीर।

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) की रफ्तार बेकाबू हो गई है। इसपर लगाम लगाने के लिए राज्‍य की नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) ने 18 साल से अधिक के युवाओं का भी मुफ्त टीकाकरण (Free Vaccination) करने का फैसला किया है। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्‍यसभा सांसद व बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने राज्य सरकार को युवाओं के लिए पर्याप्त कोरोना वैक्सीन का ऑर्डर देने की सलाह दी है।

prime article banner

राज्य सरकार पहले से ऑर्डर देकर कर ले पर्याप्‍त व्यवस्था

सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि एक मई से 18 साल से अधिक के युवाओं के टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी नहीं हो, इसके लिए राज्य सरकार को पहले से ऑर्डर देकर व्यवस्था कर लेनी चाहिए। असम सरकार वैक्सीन के एक करोड़ डोज का आूर्डर दे चुकी है। बिहार में युवाओं की बड़ी आबादी को देखते हुए हमें ज्यादा खुराक की उपलब्धता सुनिश्चित करनी पड़ेगी।

एनडीए ने चुनाव में किया था मुफ्त टीकाकरण का वादा

सुशील मोदी ने एक अन्‍य ट्वीट में कहा है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जब एक मई से 18 साल के पार के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू किया जा रहा है, तब बिहार सरकार को इसे भी मुफ्त रखना चाहिए। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और असम की सरकारें पहले ही ऐसी घोषणा कर चुकी हैं। बिहार में चुनाव से पहले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सबको कोरोना का टीका मुफ्त लगवाने का जो वादा किया था, उसका लाभ 18 पार के लोगों को भी मिलना चाहिए।

केंद्र सरकार ने घटाया रेमडेसिविर दवा पर आयात शुल्क

सुशील मोदी ने यह भी कहा है कि केंद्र सरकार ने रेमडेसिविर दवा पर आयात शुल्क घटा दिया है। इससे जरूरतमंद लोगों को अब यह आसानी से और कम कीमत पर मिलेगी।

यह भी पढ़ें- फेसबुक पर नवादा के डीएम-एसपी बताएंगे कोरोना से बचाव के उपाय, आज दो बजे दिन से होंगे लाइव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.