Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती पर कसता जा रहा ED का शिकंजा, पिता व भाई के साथ नौ घंटे तक पूछताछ

Sushant Singh Rajput Death सुशांत की मौत के मामले में ईडी आज रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार से फिर पूछताछ की। इस दौरान श्रुति मोदी भी मौजूद रही।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 07:06 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:40 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती पर कसता जा रहा ED का शिकंजा, पिता व भाई के साथ नौ घंटे तक पूछताछ
Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती पर कसता जा रहा ED का शिकंजा, पिता व भाई के साथ नौ घंटे तक पूछताछ

पटना, एएनआइ/ पीटीआइ। Sushant Singh Rajput Death: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) से सोमवार को फिर पूछताछ की। इस दौरान रिया के पिता, भाई, सिद्धार्थ पीठानी, श्रुति मोदी एवं सीए रीतेश शाह को सामने बैठाकर दो बार बयान लिए गए। पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों ने सुशांत, रिया और शौविक के बैंक खातों सहित कई और सबूत सामने रखे हुए थे। बता दें कि ईडी धनशोधन अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर रिया और उसके परिजनों से पूछताछ कर रही है। ईडी इसके पहले उनसे शुक्रवार को भी करीब आठ घंटे की पूछताछ कर चुका है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के खिलाफ सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) चल रही है। इस सिलसिले में उनके खिलाफ इडी ने भी मनी लॉन्ड्र‍िंग का मुकदमा भी दर्ज किया है। 

loksabha election banner

ईडी ने रिया को पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया

ईडी ने शुक्रवार को रिया से करीब आठ घंटे की पूछताछ की, लेकिन कुछ खास जानकारी हासिल नहीं कर सका। इस कारण उसने सोमवार को फिर रिया चक्रवर्ती को समन भेज कर बुलाया। रिया अपने पिता व भाई के साथ ईडी कार्यालय पहुंची थी।

रिया पर कसता जा रहा ईडी का शिकंजा

बताया जा रहा है कि रिया पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने रिया और सुशांत के बीच वित्तीय लेनदेन में कई गड़बड़ियों को पकड़ा है। इस बाबात ईडी ने उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी क्रॉस चेक किया है। रिया और भाई शौविक दोनों सुशांत के साथ अलग-अलग कंपनियों में जुड़े थे। पूछताछ के दौरान यह उजागर हुआ कि रिया ने 2018 में मुंबई के खार इलाके में 80 लाख का एक फ्लैट खरीदा। इसके लिए रिया ने कर्ज भी लिया, लेकिन 45 फीसद कीमत खुद चुकाई।

रिया के भाई से पहले 18 घंटे हुई थी पूछताछ

इसके पहले ईडी ने रिया के भाई शौविक से शनिवार दोपहर से रविवार तक करीब 18 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी ने उनसे शुक्रवार को भी कुछ देर पूछताछ की थी। शुक्रवार को ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत, चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और सुशांत की प्रबंधक रहीं श्रुति मोदी से भी पूछताछ की थी।

रिया के पास घोषित आय से अधिक संपत्ति

माना जा रहा है कि ईडी की पूछताछ रिया की आय तथा उनके सौदों, निवेश व कारोबार पर केंद्रित है। रिया ने मुंबई के खार और नवी मुंबई में जो संपत्तियां खरीदी हैं, उनकी भी पड़ताल की जा रही है। रिया की संपत्तियां उनकी घोषित 14 लाख की आय से बहुत ज्‍यादा है। ईडी इसके पीछे मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है।

क्‍या है पूरा मामला, जानिए

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की बीते 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में मौत हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्‍ट उनके पिता ने पटना में एफआइआर दर्ज करा रिया व उनके परिवार को अपने बेटे की मौत के लिए जिम्‍मेदार बताया। एफआइआर में उन्‍होंने धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोप लगाए। इस मामले की जांच अब सीबीआइ कर रही है। इस बीच ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से अपनी जांच शुरू कर दी है।

Sushant Singh Rajput Case: शिवसेना के नेता Sanjay Raut का बड़ा बयान, पिता की दूसरी शादी से खुश नहीं थे Sushant – Watch Video

यह भी देखें: जानें राउत के बयान की 5 बड़ी बातें, जिस पर भड़का सुशांत का परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.