Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death Case: पटना पुलिस से असहयोग कर रही मुंबई पुलिस, DGP ने की हाई लेवल बैठक

Sushant Singh Rajput Death Case सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के सिलसिले में पटना पुलिस की टीम मुंबई गई है। वहां पटना पुलिस टीम के साथ मुंबई पुलिस असहयोग कर रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 03:35 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death Case: पटना पुलिस से असहयोग कर रही मुंबई पुलिस, DGP ने की हाई लेवल बैठक
Sushant Singh Rajput Death Case: पटना पुलिस से असहयोग कर रही मुंबई पुलिस, DGP ने की हाई लेवल बैठक

पटना, जेएनएन/ एएनआइ। Sushant Singh Rajput Death Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच को मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई पुलिस बिहार पुलिस टीम को सहयोग नहीं दे रही है। हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से बिहार पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। मुंबई पुलिस के इस असहयोग पर बिहार के महाधिवक्‍ता ललित किशोर ने नाराजगी जाहिर करते हुए इस दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है। इसके बाद अब बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय की अध्‍यक्षता में इस मामले पर हाई लेवल बैठक हो रही है।

loksabha election banner

पटना में दर्ज एफआइआर के सिलसिले में मुंबई गई पुलिस

विदित हो कि सुशांत सिंह की मौत बीते 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्‍ट सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में अलग एफआइआर दर्ज करा दी है। इसमें उन्‍होंने बेटे की मौत के लिए उसकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को जिम्‍मेदार मानते हुए उसपर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं। दर्ज एफआइआर के सिलसिले में पटना से एक पुलिस टीम मुंबई गई है, जिसे मुंबई पुलिस के असहयोग का समाना करना पड़ रहा है।

कहीं आने-जाने में भी सहयोग नहीं कर रही मुंबई पुलिस

पटना पुलिस की टीम की मांग के बाद भी मुंबई पुलिस ने अभी तक सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, केस डायरी की कॉपी, फॉरेंसिक रिपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज की कॉपी नहीं दी है। मुंबई पुलिस पटना पुलिस को दिनभर बैठाए रखने के बाद कहीं आने-जाने में भी सहयोग नहीं कर रही है। पटना पुलिस के साथ मुंबई पुलिस के असहयोग का आलम यह है कि वह जांच के दौरान टैक्सी का इस्तेमाल कर रही है।

किन बिंदुओं पर करना है काम, खाका पहले ही तैयार

मुंबई गई पुलिस टीम को किन बिंदुओं पर काम करना है तथा किनसे क्या पूछताछ करनी है, इसका खाका पहले ही तैयार कर लिया गया है। पटना पुलिस मुंबई में उसी आधार पर काम कर रही है। हर पल की रिपोर्ट पटना में सीनियर अफसर को दे रही है। आगे क्या करना है, कहां जा रहे, इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

बिहार के महाधिवक्‍ता ने जताई नाराजगी, कही ये बात

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इस मामले में बिहार के महाधिवक्‍ता ललित किशोर कहते हैं कि मुंबई पुलिस का स्‍टैंड ही अलग दिख रहा है। वरना जब एक राज्य की पुलिस किसी मामले की जांच करने दूसरे राज्य में जाती है तो उस राज्य की सरकार, वहां के पुलिस पदाधिकारी पूरा सहयोग करते हैं। सुशांत सिह राजपूत की मौत के मामले में उनका असहयोग दुर्भाग्यपूर्ण है।

डीजीपी की अध्‍यक्षता में पुलिस की हाई लेवल बैठक

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार मुंबई पुलिस के असहयोग के बीच जारी अनुसंधान तथा मामले से जुड़ी अहम बातों पर विचार करने के लिए शुक्रवार की शाम में बिहार पुलिस की हाई लेवल बैठक डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय की अध्‍यक्षता में हुई। बैठक में क्‍या फैसला लिया गया, फिलहाल ज्ञात नहीं है।

असहयाग के बीच अपना काम कर रही पटना पुलिस

मुंबई पुलिस के बांद्रा और अंधेरी के डीसीपी ऑफिस के चक्कर लगाने और उन्हें समझाने में ही पटना पुलिस की टीम का बुधवार को पूरा दिन बर्बाद हो गया। पुलिस बुधवार की देर शाम तक डीसीपी ऑफिस में बैठी रह गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हां, इस बीच पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह और सुशांत की एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के बयान जरूर दर्ज कर लिए। गुरुवार की सुबह 11 बजे पटना पुलिस सुशांत के बैंक अकांउट का डिटेल खंगालने कोटक महिंद्रा बैंक चली गई। बैंक में सुशांत के अकाउंट का स्टेटमेंट लेने के बाद पुलिस पता कर रही है कि सुशांत के खाते से किन-किन खातों में पिछले एक साल में 15 करोड़ से ज्यादा रकम ट्रांसफर हुए हैं। उनकी भी लिस्ट तैयार कर पुलिस पूछताछ करेगी। असहयाग के बीच पटना पुलिस अपना काम जारी रखे हुए है।

बहन व एक्‍स गर्लफ्रेंड के अलावा तीन अन्य से भी पूछताछ

पटना पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह व उनकी एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के अलावा उनके दोस्त महेश शेट्टी से भी पूछताछ की है। सूत्रों की मानें तो महेश ने बताया कि सुशांत केरल के कुर्ग जाकर आर्गेनिक फार्मिंग करना चाहते थे। उन्होंने रिया से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया। रिया चक्रवर्ती की वजह से सुशांत बहुत परेशान रहता था। पटना पुलिस ने सुशांत के कुक अशोक से भी पूछताछ की है। पुलिस टीम दोबारा उस अपार्टमेंट में गई जहां सुशांत रहते थे। वहां के गार्ड से करीब तीन घंटे तक पूछताछ हुई। टीम ने यह जानकारी भी ली कि घटना के कुछ दिन पहले से लेकर घटना के दिन सुबह तक कौन- कौन सुशांत से मिलने आया था।

सुशांत की बहन को मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं

पुलिस सूत्रों की मानें तो सुशांत की बहन मीतू सिंह काे बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस बुला चुकी थी, लेकिन भरोसा नहीं होने की वजह से वे नहीं गईं। वहीं पटना पुलिस की टीम के बुलाने पर वह बयान देने के लिए पहुंचीं। पुलिस सूत्रों की मानें तो मीतू ने अपने बयान में उन्हीं बातों को दोहराया, जो एफआइआर में दर्ज हैं। उन्होंने पटना पुलिस को पूछताछ में बताया कि रिया चक्रवर्ती ने उनके भाई को पूरी तरह से अपने शिकंजे में कस रखा था। उसकी परमिशन मिलने पर ही सुशांत घर वालों से मोबाइल पर बात करता था। सुशांत के लैपटॉप, मोबाइल सहित कई अन्य सामान भी रिया अपने साथ लेकर गई है। पुलिस ने एफआइआर में लिखी बातों के अलावा भी अन्य सवालों का जवाब पूछा। टीम ने उनसे दो घंटे तक पूछताछ की ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.