Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: सीबीआइ जांच पर नीतीश कुमार ने जताया केंद्र का आभार, बोले- अब मिलेगा न्याय

केंद्र सरकार की ओर से बिहार सरकार की सीबीआइ जांच की सिफारिश स्वीकार करने को लेकर नीतीश कुमार ने आभार व्यक्त किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 10:51 AM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: सीबीआइ जांच पर नीतीश कुमार ने जताया केंद्र का आभार, बोले- अब मिलेगा न्याय
Sushant Singh Rajput Case: सीबीआइ जांच पर नीतीश कुमार ने जताया केंद्र का आभार, बोले- अब मिलेगा न्याय

पटना, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में सीबीआइ जांच के लिए बिहार की नीतीश सरकार की सिफारिश को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है। जिसके बाद जल्द ही मामले पर सीबीआइ जांच शुरू कर सकती है। इस बीच केंद्र सरकार की ओर से बिहार सरकार की सीबीआइ जांच की सिफारिश स्वीकार करने को लेकर नीतीश कुमार ने आभार व्यक्त किया है। इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया। 

prime article banner

एक दिन पहले ही की थी सिफारिश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा, सुशांत सिंह राजपूत मामले में पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले की सीबीआइ जांच कराने हेतु राज्य सरकार की अनुशंसा को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद। आशा है कि अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिल सकेगा। नीतीश कुमार ने एक दिन पहले मंगलवार को सुशांत मामले की जांच सीबीआइ से कराने को लेकर केंद्र सरकार से सिफारिश की थी।मामले की गंभीरता को देखते हुए नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार ने 24 घंटे के अंदर की सिफारिश स्वीकार कर ली। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही सीबीआइ मामले की जांच शुरू कर देगी। 

बिहार पुलिस जारी रखेगी जांच

इधर, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद भी बिहार पुलिस फिलहाल अपनी ओर से जांच जारी रखेगी। पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों का कहना है कि जब तक सीबीआइ पूरे प्रकरण में नए सिरे से केस दर्ज नहीं कर लेती तबतक एसआइटी (विशेष जांच दल) अपना काम करेगी। हालांकि पूरे प्ररकण से संबंधित दस्तावेज संग्रहित कर बिहार पुलिस ने सीबीआइ को सौंपने की तैयारी पूरी कर ली है। उधर, इस मामले में महाराष्ट्र सरकार रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज मामले को ट्रांसफर करने की मांग कर रही है। उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में 14 जून को आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में 25 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.