Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case: रिया से आज NCB कर रहा पूछताछ, गिरफ्तारी पर टिकी बिहार की नजर

Sushant Singh Rajput Case सुशांत मामले के ड्रग्‍स कनेक्‍शन के खुलासे क बाद एनसीबी की जांच भी जारी है। इस सिलसिले में रिया से आज NCB कर रहा पूछताछ गिरफ्तारी पर टिकी बिहार की नजर

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 06 Sep 2020 03:06 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: रिया से आज NCB कर रहा पूछताछ, गिरफ्तारी पर टिकी बिहार की नजर
Sushant Singh Rajput Case: रिया से आज NCB कर रहा पूछताछ, गिरफ्तारी पर टिकी बिहार की नजर

पटना, एएनआइ/ जेएनएन। Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले की जांच के दौरान इसका ड्रग्‍स कनेक्‍शन (Drugs Connection) भी उजागर हुआ है। इसकी जांच कर रहे नारकेटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने रविवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया पूछताछ के लिए एनसीबी के मुंबई कार्यालय पहुंच चुकीं हैं। माना जा रहा है कि एनसीबी रविवार को रिया को पूछताछ के बाद गिरफ्तार (Arrest) कर सकता है। एनसीबी ने इसके पहले कार्रवाई करते हुए रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty), सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda) तथा सुशांत के हाउस हेल्‍पर दीपेश सावंत (Deepesh Savant) को गिरफ्तार कर लिया है। आज रिया की गिरफ्तारी होती है या नहीं, इसपर बिहार के लोगाें की नजरें टिकीं हैं।

loksabha election banner

शौविक, सैमुअल व दीपेश सावंत को किया गिरफ्तार

बीते कुछ दिनों के दौरान कइ वॉट्सऐप चैट के स्‍क्रीन शॉट्स सामने आए, जिनसे रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा सहित कई लोगों के ड्रग्‍स रैकेट में शामिल होने को बल मिला। इसके बाद एनसीबी आरोपिताें से लगातार पूछताछ कर रही है। इस सिलसिले में शुक्रवार की रात एनसीबी ने शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा तथा दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर लिया।

आज पूछताछ के बाद रिया की भी गिरफ्तारी संभव

इसके बाद एनसीबी की टीम ने रविवार को रिया को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद उन्‍हें गिरफ्तार किया जा सकता है। रिया को भी इसकी आशंका है और वे इसके लिए तैयार होकर गईं हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने कहा है कि अगर किसी को प्‍यार करना जुर्म है तो रिया इसके परिणाम भगुतने के लिए तैयार है। चूंकि वे बेकसूर है, इसलिए किसी भी कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए नहीं गई हैं।

एनएसबी की कार्रवाई पर बिहार की टिकी नजर

बिहार के मूल निवासी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया की संभावित गिरफ्तारी पर पूरे बिहार की नजरें टिकी हैं। इसे लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। पटना के राजीव नगर में, जहां सुशांत का बचपन बीता था, लोग टीवी व न्‍यूज पोर्टल्‍स पर नजरें टिकाए हुए हैं। राजीव नगर के संतोष कुमार व रंजीत सिंह कहते हैं कि उन्‍हें रिया की गिरफ्तारी की उम्‍मीद है। रक्‍सौल के रहने वाले तथा पटना में बीकॉम के छात्र विनय कुमार सुशांत के लिए न्‍याय चाहते हैं। उनके अनुसार रिया दोषी है या नहीं यह कानून तय करेगा, लेकिन प्रथमदृष्‍टया कोई सबूत मिलता है तो गिरफ्तारी तो होनी ही चाहिए।

क्‍या है पूरा मामला, जानिए

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत बीते 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले की मुख्‍य आरोपित सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हैं। इसकी जांच सीबीआइ कर रही है। मामले में मनी लॉन्ड्रिंग व ड्रग्‍स कनेक्‍शन की जांच क्रमश: ईडी व एनसीबी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.