Move to Jagran APP

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस को ललकार-ललकार कर बरसाए पत्थर, हवाई फायरिंग से दहशत Patna News

बेली रोड स्थित खाजपुरा में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और नगर निगम की टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 08:21 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 08:21 AM (IST)
अतिक्रमणकारियों ने पुलिस को ललकार-ललकार कर बरसाए पत्थर, हवाई फायरिंग से दहशत Patna News
अतिक्रमणकारियों ने पुलिस को ललकार-ललकार कर बरसाए पत्थर, हवाई फायरिंग से दहशत Patna News

पटना, जेएनएन। बेली रोड स्थित खाजपुरा इलाके में शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम और पुलिस बल पर अतिक्रमणकारियों ने हमला बोल दिया। जमकर पत्थर बरसाए गए। जेसीबी मशीन और निगम के तीन अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वे वाहनों में आग लगाना भी चाह रहे थे। अचानक हमले से सकते में आई पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में दो राउंड गोलियां हवा में चलाई।

loksabha election banner

भीड़ ने पुलिस को ललकारा

इसके बाद भीड़ भागकर गलियों में चली गई पर पुलिस को ललकारना जारी रखा। जब अधिकारियों ने हमले की जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष को दी तो हवाई अड्डा थाना पुलिस एवं भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीओ सदर एवं दंडाधिकारी मौके पर पहुंचे। हंगामा करने वालों को खदेड़ दिया। हमले में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भेजा गया। इस घटना के बाद सड़क पर सजी दुकानों को हटाने का कार्य बंद कर पूरी टीम वापस आ गई।

नहीं समझ पाए अधिकारी

हमला करने वाले लोगों ने पूरी योजना के साथ अतिक्रमण हटाने वाली टीम की पिटाई की और यह बात अधिकारी समझ नहीं पाये। जानकारी के अनुसार नगर निगम की टीम पुलिस बल को लेकर राजा बाजार इलाके में बेली रोड के दोनों किनारे अतिक्रमण कर सजी दुकानें को हटाते हुए आगे बढ़ रही थी। टीम खाजपुरा शिव मंदिर के पास पहुंची। सड़क किनारे दुकानें लगाए लोगों को हटाने का प्रयास करती कि इससे पहले ही उन्होंने निगम और पुलिस की टीम पर हमला कर दिया।

...और बरसने लगे पत्थर

टीम जैसे ही आशियाना मोड़ के आगे पहुंची उस पर चारों ओर से पत्थर बरसने लगे। इस घटना के बाद देर तक सड़क किनारे लोगों की भीड़ जमा थी। इसे ध्यान में रख भारी पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया। हमला और क्षति को देखते हुए सड़क पर लगीं दुकानें हटाने का काम रोक दिया गया। हालात का जायजा लेकर एसडीओ सदर ने हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। एसडीओ सदर ने बताया कि सड़क पर अतिक्रमण करने वालों ने पूरी योजना बनाकर हमला बोला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.