Move to Jagran APP

कैश वैन लूटने की फिराक में वैशाली से पटना पहुंचे छह गिरफ्तार

डाकबंगला चौराहे पर एक्सिस बैंक के बाहर एक एजेंसी की वैन से कैश लूटने की फिराक में वैशाली से पटना पहुंचे छह अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 12:58 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:16 AM (IST)
कैश वैन लूटने की फिराक में वैशाली से पटना पहुंचे छह गिरफ्तार
कैश वैन लूटने की फिराक में वैशाली से पटना पहुंचे छह गिरफ्तार

पटना। डाकबंगला चौराहे पर एक्सिस बैंक के बाहर एक एजेंसी की वैन से कैश लूटने की फिराक में वैशाली से पटना पहुंचे छह अपराधियों को पुलिस ने शनिवार की सुबह करीब पांच बजे कंकड़बाग से गिरफ्तार कर लिया। दोपहर 12 व एक बजे के बीच वैन लूटने की योजना थी, लेकिन समय रहते वैशाली पुलिस ने सूचना पटना पुलिस को दे दी। एसटीएफ व पुलिस की संयुक्त टीम ने अपराधियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। गिरफ्तार आपराधियों की पहचान वैशाली के हाजीपुर थाना क्षेत्र निवासी रोहित कुमार, सानू कुमार, अंकित कुमार, दीपक कुमार, अभिषेक कुमार और पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र के निवासी राहुल कुमार के रूप में हुई है।

loksabha election banner

संयुक्त टीम ने अपराधियों के पास से चार बाइक, दो पिस्टल, छह कारतूस भी जब्त किया है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अबतक इनका पटना में आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। सभी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार की देर रात वैशाली पुलिस ने सूचना दी थी कि कुछ अपराधी शनिवार को किसी एजेंसी से कैश लूटने की योजना बना रहे हैं। शहर में हो रही लगातार लूट से परेशान पुलिस ने इनपुट को गंभीरता से लेते हुए छिपे अपराधियों की तलाश में जुट गई। कुछ देर बाद इसकी सूचना एसटीएफ को भी मिल गई।

दो दिन बैंक बंद रहने से वैन में हो सकती थी मोटी रकम: होली की वजह से बैंक नौ और दस मार्च को बंद रहेंगे। ऐसे में एजेंसी रुपयों का कलेक्शन कर डाकबंगला चौराहा स्थित एक्सिस बैंक में जमा करने वाली थी। एजेंसीकर्मी वैन में कैश लेकर सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे के बीच ले जाने वाले थे। उसी वैन को बैंक से कुछ दूर पहले ही रोककर लूटने की योजना बनी थी। विरोध करने पर वैन में सवार कर्मियों को गोली मारने की भी तैयारी थी।

एजेंसी का अकाउंटेंट राहुल ही निकला लाइनर: एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि राहुल ने लूट का प्लान बनाया था। वह एजेंसी की बोरिग रोड स्थित दूसरी शाखा में अकाउंटेंट का काम करता है। रोहित कुमार राहुल का साला है। इसने रोहित को कैश लूट की पूरी प्लानिंग समझाते हुए वैशाली के अपराधियों को हायर करने को कहा था। रोहित शुक्रवार को अपने साथ सानू, अंकित, दीपक और अभिषेक को लेकर पहले राहुल से संपर्क किया था।

मुथुट फाइनेंस कंपनी लूट में शामिल था रोहित: रोहित के खिलाफ वैशाली में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस की मानें तो मुथुट फाइनेंस कंपनी में पूर्व में हुई लूट में रोहित शामिल था। कंकड़बाग में फ‌र्स्ट क्राइ शोरूम में हुई लूट और सरिया कंपनी के कर्मियों से हुई लूट में भी इनसे पूछताछ हुई है। पुलिस का दावा है कि अन्य लूट मामलों में भी संलिप्त दो गिरोह के बारे में जानकारी मिली है।

खुद की बाइक से लूटपाट करने वाले थे आपराधी: पुलिस ने अपराधियों के पास से बरामद चारों बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर जांच कर रही है। बरामद बुलेट रोहित का ही है। इसका वैशाली में आलीशान मकान है। इसके पास लग्जरी गाड़ी भी है। राहुल ने अपराधियों को बताया था कि कैश वैन से मोटी रकम बैंक जाने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.