Move to Jagran APP

सिवान सदर अस्‍पताल में बड़ी लापरवाही, किसी और को सौंप दिया दूसरे बच्‍चा; इलाज के दौरान हुई मौत

सिवान सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू वार्ड से एक नवजात बच्चे के गायब होने की खबर पर हंगामा हो गया है। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। इधर घटना के बाद स्वजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 12:26 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 12:26 PM (IST)
सिवान सदर अस्‍पताल में बड़ी लापरवाही, किसी और को सौंप दिया दूसरे बच्‍चा; इलाज के दौरान हुई मौत
Siwan Sadar Hospital News: सिवान सदर अस्‍पताल में बच्‍चे की मौत पर हंगामा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिवान, जागरण संवाददाता। सिवान सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू वार्ड से एक नवजात बच्चे के गायब होने की खबर पर हंगामा हो गया है। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। इधर घटना के बाद स्वजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। सूचना प्रेषण तक स्वजनों का हंगामा जारी था। सूचना पर पहुंची नगर थाना की टीम स्वजनों को समझाने के प्रयास में जुटी थी। बाद में यह मामला कुछ और ही निकला। इस पूरे मामले में अस्‍पताल के कर्मचारियों की लापरवाही सीधे तौर पर सामने आई है।

loksabha election banner

मिस्‍टर अली की पत्‍नी को हुआ था बच्‍चा

बताया जाता है कि महाराजगंज थाना के गौर गांव के रहने वाले मिस्टर अली की पत्नी अफसाना ने मंगलवार की दोपहर एक नवजात को जन्म दिया। अफसाना ने चार लड़कियों के बाद मंगलवार की दोपहर एक लड़के ने जन्म दिया। चिकित्सकों ने बच्चे के शरीर में आक्सीजन की कमी बता उसे एसएनसीयू वार्ड में शिफ्ट करने को कहा। इसके बाद बच्चे को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। देर शाम वार्ड से जब बच्चे के स्वजन उसका हाल जानने पहुंचे तो सूचना मिली कि उसे स्वजन वार्ड में लेकर गए हैं। महिला वार्ड में जब स्वजन पहुंचे तो बच्चे की मौजूदगी नहीं देख सन्न रह गए।

इम्‍तेयाज नाम का दूसरा शख्‍स लेकर गया बच्‍चा

नवजात बच्चे के नाना ताईद हुसैन ने बताया कि अफसाना को उसके पति मिस्टर अली व उसकी मां-बहन के साथ मैंने सदर अस्पताल में भर्ती कराने आये थे। फिर शाम को करीब 7 बजे पता चला कि किसी इम्तेयाज़ नाम का युवक बच्चे को लेकर चला गया है, जब कि उसे हमलोग उसे जानते भी नहीं हैं। बिना किसी जांच-पड़ताल के बच्चे को कैसे किसी दूसरे को दे दिया।

कहते हैं एसएनसीयू  डॉक्टर

एसएनसीयू वार्ड के डॉक्टर अमित कुमार ने बताया कि बच्चे को उनके स्‍वजन शाम में 6 बज कर 34 मिनट पर लेकर चले गए। मेंरे पास रजिस्टर में रिसीविंग भी है। वैसे सीसी कैमरा को खंगाला जाएगा।

मृत नवजात के लिए हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि इम्तियाज नाम के युवक की पत्नी ने भी एक नवजात लड़की को जन्म दिया था। जब बच्चे की तबीयत खराब होने की सूचना एसएनसीयू वार्ड से जारी की गई तो वहां मौजूद इम्तियाज ने गलती से लड़की की जगह मिस्टर के लड़के को रिसीव कर दूसरी जगह इलाज कराना शुरू कर दिया। इसी क्रम में शहर के एक चिकित्सक के क्लीनिक में बच्चे ने दम तोड़ दिया। इसके बाद इम्तियाज के घर में कोहराम मच गया। लेकिन जब चिकित्सक द्वारा नवजात को लड़का की जगह लड़की की जानकारी दी गई तो वह मृत बच्चा को लेकर अस्पताल पहुंचा। जहां मिस्टर और इम्तियाज के बीच विवाद हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.