Move to Jagran APP

चिरैयाटाड़ पुल पर लूट और महिला की हत्या के मामले में एसआइटी ने दो को पकड़ा

Big Breaking शनिवार की देर रात चिरैयाटाड़ ओवरब्रिज पर बैंक कर्मचारी से लूट के दौरान उसकी पत्‍नी की हत्‍या करने वाले बदमाशों को एसआइटी ने आखिरकार खोज निकाला है। तकनीकी अनुसंधान के जरिये पुलिस 24 घंटे के अंदर उन्‍हें तलाशने में कामयाब रही।

By Shubh NpathakEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 01:03 PM (IST)
चिरैयाटाड़ पुल पर लूट और महिला की हत्या के मामले में एसआइटी ने दो को पकड़ा
चिरैयाटाड़ पुल पर शनिवार की देर रात हुई थी वारदात। जागरण

पटना, जेएनएन। जक्कनपुर थाना क्षेत्र के चिरैयाटाड़ पुल पर लूट का विरोध करने पर ऑटो सवार महिला की गोली मारकर हत्या मामले में एसआइटी को बड़ी सफलता मिल चुकी है। देर रात पटना सिटी और कंकड़बाग इलाके से दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो दोनों से पूछताछ चल रही है। एसआइटी मृतका के पति से भी इन दोनों की पहचान कराएगी। स्केच और मृतका के पति ने जो हुलिया बताया, उससे दोनों अपराधी का चेहरा और पहनावा भी काफी हद तक मिल रहा है। इसके अतिरिक्त पुलिस ऑटो चालक और एक अन्य को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस मामले में ऑटो चालक की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।

loksabha election banner

हत्‍याकांड की जांच के लिए गठित की गई थी एसआइटी

चिरैयाटांड़ पुल पर शनिवार की आधी रात को ऑटो में सवार महिला की गोली मार हत्या मामले में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी का गठन किया गया है। एसआइटी में जक्कनपुर, कंकड़बाग, गांधी मैदान, अगमकुआं, बाइपास सहित सेल के पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। सिटी एसपी ईस्ट के नेतृत्व में सात थानेदार और अन्य पुलिस अधिकारी ऑटो चालक और दोनों अपराधियों की तलाश में एक दर्जन थाना क्षेत्रों में लगातार दबिश देर रहे हैं। करीब एक दर्जन ऑटो चालक से पूछताछ हो चुकी है। चार संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। मृतका शाइना परवीन के पति इमरान आलम के फर्द बयान पर जक्कनपुर थाने में केस दर्ज किया गया है।

आइजी सेंट्रल रेंज संजय सिंह रविवार को वारदात स्थल का निरीक्षण करने के बाद जक्कनपुर थाने पहुंचकर मामले की समीक्षा की थी।

चालक के बगल वाली सीट पर ही बैठे थे दोनों अपराधी

वारदात में दो अपराधी शामिल थे, जो पहले से ही ऑटो में चालक के आसपास बैठे थे। अपराधी पुल के पास ही चालक से पहले कुछ बहस किए और फिर इमरान से लूटपाट करने के लिए तमंचा तान दिए। शाइना ने जब पर्स देने से मना किया तो अपराधियों ने उसकी आंख में गोली मार दी। हत्या के बाद सभी अपराधी फरार हो गए। इमरान आलम सिवान में बंधन बैंक में तैनात हैं, जो पब्लिक रिलेशनशिप ऑफिसर हैं। वह मूल रूप से डेहरी ऑन सोन के सदर बाजार के निवासी हैं। शाइना भी डेहरी ऑन सोन में ही रहती थीं और वहीं के बालिका विद्यालय में शिक्षिका थीं। पति की मानें तो करीब एक महीने पहले शाइना सिवान गई थीं और वहीं पति के साथ रह रही थीं। इमरान ने बताया कि शनिवार को दोपहर 12 बजे वो घर से निकले थे। सिवान में वह रांची जाने वाली बस में दोपहर करीब एक बजे सवार हुए। करीब करीब 12 बजे बस पटना पहुंची। बस रांची जाने वाली थी, इसलिए दोनों अगमकुआं में पुल पर ही उतर गए। फिर पैदल ही ओल्ड बाइपास पर चले आए।

रात होटल में गुजारने के लिए पटना जंक्शन जा रहे थे दोनों

पति-पत्नी दोनों ओल्ड बाइपास के पास पुल के नीचे एक ऑटो के पास गए। ऑटो में चालक के साथ दो लोग पहले से सवार थे। तब उन्हें लगा कि वे दोनों भी यात्री हैं। उन्हें रास्ते में कहीं उतरना था, इस वजह से पति ने ऑटो रिजर्व कर लिया। बोला, पटना जंक्शन चलना है। रात करीब 12:30 बजे चिरैयाटांड़ पुल पर चढ़ गया और चालक के आसपास बैठे दोनों अपराधी चालक से ऑटो वहीं रोकने को बोले। तब पीछे बैठे पति-पत्नी को लगा कि रुपये के लिए ये लोग आपस में कुछ बहस कर रहे हैं। इमरान ने चालक से कहा कि भाई जल्दी चलो। इतने पर एक अपराधी ने उन्हें तमंचा दिखाते हुए बोला रुपये दो। इसपर उसने पर्स से ढाई हजार रुपये निकाल कर दे दिए। अपराधी इमरान की पत्नी से भी रुपये मांगे। वह पर्स खोलकर रुपये देने वाली थी तो अपराधी पर्स छीनने लगे। पर्स नहीं देने पर एक अपराधी ने उनकी आंख में गोली मार दी। फिर ऑटो चालक और दोनों अपराधी वहां से फरार हो गए।

चीखते-चिल्लाते रहा इमरान, तमाशबीन बने रहे राहगीर

ऑटो में पीछे सीट पर ही शाइना पति की गोद में खून से लथपथ पड़ी थी। वह ऑटो से उतर कर चीखते हुए वहां से गुजर रहे राहगीरों से मदद मांगते रहे। कुछ राहगीर रुकते थे, देखते थे, फिर चले जा रहे थे। फिर उसने डायल 100 को फोन किया, जिसके पांच मिनट बाद ही जक्कनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस शाइना को लेकर पीएमसीएच पहुंची, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

ऑटो में मिला पर्स, बैग और अन्य सामान

एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया कि वारदात स्थल पर खड़ी ऑटो को जब्त कर लिया गया है। उसके मालिक से भी चालक के बारे में पूछताछ की गई है। कुछ अन्य संदिग्ध के भी नाम सामने आ रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। ऑटो में महिला का पर्स गिरा था, उसमें रुपये भी थे। अन्य बैग में उसी में मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.