Move to Jagran APP

शिवसेना-BJP की 30 साल पुरानी दोस्ती टूटी, बिहार के CM नीतीश ने कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र में भाजपा औऱ शिवसेना की 30 साल पुरानी दोस्ती अब टूट गई है। इस मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि वो लोग जानें इस सबसे हमको क्या मतलब है?

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 12:13 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:34 PM (IST)
शिवसेना-BJP की 30 साल पुरानी दोस्ती टूटी, बिहार के CM नीतीश ने कही ये बड़ी बात
शिवसेना-BJP की 30 साल पुरानी दोस्ती टूटी, बिहार के CM नीतीश ने कही ये बड़ी बात

पटना, जेएनएन। केंद्र की मोदी सरकार में शामिल शिवसेना के इकलौते मंत्री अरविंद सावंत के इस्तीफे के साथ ही शिवसेना और बीजेपी की 30 साल पुरानी दोस्ती खत्म हो गई है। इस मामले पर जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने दो टूक कहा कि ये तो उनलोगों की बात है ! इस सबसे हमको क्या? 

loksabha election banner

अरविंद सावंत ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे की जानकारी दी और कहा कि शिवसेना का पक्ष सच्चा है, जो झूठे माहौल के साथ नहीं रहा सकता है।

अरविंद सावंत के इस्तीफे के ऐलान के साथ ही तय हो गया है कि शिवसेना एनडीए से बाहर हो गई है। शिवसेना और बीजेपी की दोस्ती 30 साल पुरानी थी। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने भी सोमवार को बैठक बुलाई है। इस बैठक के बाद ही तय हो पाएगा कि क्या कांग्रेस और एनसीपी शिवसेना को अपना समर्थन देगी या नहीं। 

बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने बीजेपी द्वारा सरकार न बनाने की बात कहने के बाद शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया है और चर्चा है कि आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले एनसीपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से पहले शिवसेना के सामने एनडीए से अलग होने की शर्त रखी थी। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि अगर शिवसेना को हमारे साथ मिलकर सरकार बनाना है तो उन्हें पहले मोदी सरकार से नाता तोड़ना होगा।

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना बीते 25 वर्षों से ज्यादा समय तक गठबंधन का हिस्सा रहे हैं और महाराष्ट्र में मौजूदा हालात की वजह से इनका गठबंधन टूटने की कगार पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.