Move to Jagran APP

शिल्पा के लिए मुसीबत बना यह 'चुम्मा', क्या होगी गिरफ्तारी? ...जानिए मामला

पाकुड़ की अदालत ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी व अभिनेता गोविंदा के खिलाफ गैरजमानती वारंट निर्गत किया है। मामला गाना के माध्यम से बिहार को नीचा दिखाने का है।

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 09:34 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 10:45 PM (IST)
शिल्पा के लिए मुसीबत बना यह 'चुम्मा', क्या होगी गिरफ्तारी? ...जानिए मामला
शिल्पा के लिए मुसीबत बना यह 'चुम्मा', क्या होगी गिरफ्तारी? ...जानिए मामला

पटना [वेब डेस्क]। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को यह 'चुम्मा' महंगा पड़ा है। फिल्म 'छोटे सरकार' के गाना 'एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे और बदले में यूपी-बिहार ले ले...' को लेकर वे मुसीबत में हैं। गाना में बिहार का अपमान करने के आरोप को लेकर 19 साल से चल रहे मुकदमे में पाकुड़ की अदालत ने सोमवार को शिल्पा व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट निर्गत कर दिया। अब अगर वे अदालत नहीं आईं तो गिरफ्तारी तय है।

loksabha election banner

विदित हाे कि 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'छोटे सरकार' में शिल्पा शेट्टी ने 'एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे और बदले में यूपी-बिहार ले ले...' गाने पर आइटम डांस किया था। इस फिल्म में अभिनेता गोविंदा ने भी अभिनय किया था। तब बिहार अविभाजित था और झारखंड भी बिहार का ही अंग था।

फिल्म रिलीज होने के अगले साल वकीलों की 'संस्था यंग लॉयर्स एसोसिएशन' के एमएम तिवारी और कुछ अन्य ने तत्कालीन बिहार और वर्तमान झारखंड स्थित पाकुड़ की जिला अदालत में शिल्पा शेट्टी व गोविंदा सहित फिल्म से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ़ मुक़दमा दर्ज कराया। उन्होंने गाना के माध्यम से बिहार को नीचा दिखाने का आरोप लगाया।

इस मामले की सुनवाई पाकुड़ के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में चल रही है। इसमें 5 मई 2001 को अदालत ने शिल्पा व गोविंदा आदि के खिलाफ गैर-जमानती वारंट निकाला, जिसके खिलाफ दोनों रांची हाईकोर्ट गए। लेकिन, हाईकोर्ट ने गैर जमानती वारंट पर रोक से इंकार कर दिया। फिलहाल यह मामला पाकुड़ की सीजेएम अदालत में ही है।

इधर, शिल्पा शेट्टी की तरफ से मुकदमे की तारीख पर अदालत में हाजिरी नहीं लगाई जा रही है। मुकदमा करने वाले अधिवक्ता एमएम तिवारी ने बताया कि कोर्ट ने इसे गंभीरता से लिया है। इस मामले में सोमवार को पाकुड़ की अदालत ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, अभिनेता गोविंदा, फिल्म के निर्देशक विमल कुमार, गायक उदित नारायण, गायिका अलका याग्निक, संगीतकार आनंद मिलिंद व गीतकार रानी मलिक के खिलाफ गैर जमानती वारंट का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.