Move to Jagran APP

शरद यादव का बड़ा बयान- कांग्रेस बनेगी विपक्षी एकता की धुरी, नेता का चयन बाद में

शरद यादव ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस विपक्षी एकता की धुरी बनेगी। नेता का चयन बाद में होगा। साथ ही नीतीश कुमार पर 11 करोड़ लोगों के विश्वास को कुचलने का आरोप लगाया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 08:09 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 06:21 PM (IST)
शरद यादव का बड़ा बयान- कांग्रेस बनेगी विपक्षी एकता की धुरी, नेता का चयन बाद में
शरद यादव का बड़ा बयान- कांग्रेस बनेगी विपक्षी एकता की धुरी, नेता का चयन बाद में

पटना [राज्य ब्यूरो]। शरद यादव ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस बड़ी पार्टी होने के नाते 2019 चुनाव से पहले विपक्षी एकता की धुरी बनेगी, मगर नेता का चयन बाद में होगा। उन्होंने कहा कि 1977, 1989 और 1996 में भी केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी थी, मगर नेता का चयन बाद में हुआ था। केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों पर भी उन्होंने तीखा प्रहार किया। कहा कि नीतीश कुमार ने 11 करोड़ लोगों के विश्वास को कुचला है।

loksabha election banner

शरद यादव ने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई लूटने के लिए ही पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी से अलग रखा गया है। चार सालों में पेट्रोलियम पदार्थों से सरकार ने करीब 19.62 लाख करोड़ कमाए हैं। उत्पाद शुल्क के रूप में 11.48 लाख करोड़ और राज्य सरकारों द्वारा वैट के रूप में 8.13 लाख करोड़ वसूले गए। लगता है इसी लूट के पैसे से सरकार देश चला रही है। सरकार ने चार सालों में अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया।

शरद यादव ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून के तहत जो लोग गिरफ्तार हुए हैं, उनमें 90 प्रतिशत गरीब हैं। चारों ओर शराब बिक रही है। महागठबंधन में सरकार की साख थी, मगर नीतीश कुमार के राजग में जाने पर सरकार का तंत्र लुंज-पुंज हो गया है। नीतीश कुमार अब कह रहे हैं कि शराबबंदी कानून में संशोधन करेंगे। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि मैंने एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी की खबर ली है। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं।

लोकतांत्रिक जनता दल में शामिल हुए दो जदयू नेता

संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद अर्जुन राय के अलावा लोकतांत्रिक जनता दल के अलावा शंकर कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, डा. रंजन पटेल, केदार यादव आदि मौजूद थे। जदयू से दो बार विधायक रहे शिवजी राय और जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष रामाशीष चौधरी ने लोकतांत्रिक जनता दल की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी ने आठ जिला अध्यक्षों के मनोनयन की भी घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.