Move to Jagran APP

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह होंगे बिहार विधानसभा के प्रॉटेम स्पीकर

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह को सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रुप में चुन लिया गया है। प्रोटेम स्पीकर के रुप में सदानंद सिंह २९ नवंबर को अपना दायित्व संभालेंगे। राज्यपाल रामनाथ कोविंद २९ नवंबर को उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2015 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2015 10:13 AM (IST)
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह होंगे बिहार विधानसभा के प्रॉटेम स्पीकर

पटना। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सदानंद सिंह को सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रुप में चुन लिया गया है। प्रोटेम स्पीकर के रुप में सदानंद सिंह २९ नवंबर को अपना दायित्व संभालेंगे। राज्यपाल रामनाथ कोविंद २९ नवंबर को उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

loksabha election banner

बताते चलें कि ३० नवंबर को बिहार विधानसभा का नया सत्र शुरु हो रहा है। १६वीं विधानसभा के इस नए सत्र के लिए सदानंद सिंह को प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जिम्मेवारी सौंपी गई है। स्पीकर के चुनाव होने तक वे विधानसभा का कामकाज देखेंगे। वे दूसरी बार प्रोटेम स्पीकर के रुप में विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे

७० वर्षीय सदानंद सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की है। बहुत पहले से ही उनके नाम के कयास लगाए जा रहे थे और आज उस पर मुहर लग गई।

विधानसभा के नए सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी और विधानसभा की कार्यवाही २ दिसंबर से शुरु होगी। २ दिसंबर को ही स्पीकर के लिए भी चुनाव होना है, तबतक सदानंद सिंह को यह जिम्मेवारी सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.