Move to Jagran APP

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर पाकिस्‍तान कनेक्‍शन का आरोप, एनआइए से जांच की उठी मांग

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर लगा बड़ा आरोप बिहार क्रिकेट लीग के तार पाकिस्तान से जुड़े होने का आरोप अरशद जैन नाम के व्यक्ति ने एनआइए को लिखा पत्र बीसीए ने आरोपों को बताया मनगढंत कश्‍मीर की एक कंपनी का बताया नाम

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 09:04 PM (IST)
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर पाकिस्‍तान कनेक्‍शन का आरोप, एनआइए से जांच की उठी मांग
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर लगा बड़ा आरोप। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Cricket Association News: क्रिकेट एसोसिएशन आफ नालंदा (cricket association of Nalanda) के सचिव अरशद जैन (Arshad Jain) नाम के एक व्यक्ति ने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी यानी एनआइए (National Investigation Agency NIA) को पत्र लिखकर बिहार क्रिकेट लीग यानी बीसीएल (Bihar Cricket League BCL) के तार पाकिस्तान (Pakistan) से जुड़े होने का आरोप लगाया है। पत्र में बिहार क्रिकेट संघ यानी बीसीए (Bihar Cricket Association, BCA) का भी जिक्र है, जिसके तत्वावधान में बीसीएल का आयोजन हुआ था। इस संगीन आरोप पर अगर बात बढ़ती है तो बिहार में क्रिकेट एसोसिएशन की मुश्‍क‍िल बढ़ सकती है। बीसीए की ओर से कुछ महीने पहले पटना के ऊर्जा स्‍टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया था, जिसमें कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ी आए थे।

loksabha election banner

पाकिस्‍तान की कंपनी को 90 लाख रुपए देने का जिक्र

बीसीए के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद और बीसीएल पदाधिकारियों ने इस आरोप को मनगढंत और बेबुनियाद बताया है। एनआइए को लिखे पत्र में अरशद ने पाकिस्तान की कंपनी के मालिक अरशद निजाम (श्रीनगर का रहने वाला) ने दिल्ली के पते पर एक कंपनी खोली, जिसके खाते में बीसीएल के पैसे देने की बात कही है। पत्र में बीसीएल द्वारा पाकिस्तान की कंपनी को 90 लाख दिए जाने का जिक्र है। उसने दरभंगा टीम के बीसीएल से जुड़े होने और दरभंगा ब्लास्ट का भी जिक्र पत्र में किया है।

दरभंगा की टीम ने ही जीता था बीसीएल

बिहार क्रिकेट लीग का फाइनल दरभंगा की टीम ने ही जीता था। जीत दर्ज करने वाली टीम को 15 लाख रुपए का इनाम मिला था। इस लीग के उद्घाटन और समापन समारोह के अलावा अलग -अलग मैचों में बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी समेत कई बड़े अफसर शामिल हुए थे। मशहूर क्रिकेटर कपिल देव भी लीग में शामिल होने आए थे। उद्घाटन राज्‍यपाल फागू चौहान ने किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.