मार्च तक तैयार हो जाएगा कोईलवर पुल का दूसरा लेन, पटना, आरा, बक्सर के साथ इन शहरों की यात्रा होगी आसान

पुराने कोईलवर पुल से कुछ दूरी पर बन रहे छह लेन के नए पुल का दूसरा लेन भी मार्च के आरंभ तक पूरा हो जाएगा। पुल के एक लेन का उद्घाटन 10 दिसंबर 2020 को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था।

Akshay PandeyPublish: Tue, 25 Jan 2022 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 03:47 PM (IST)
मार्च तक तैयार हो जाएगा कोईलवर पुल का दूसरा लेन, पटना, आरा, बक्सर के साथ इन शहरों की यात्रा होगी आसान

संवाद सूत्र, कोईलवर (भोजपर): राजधानी पटना से आरा और बक्सर जाने के क्रम में अब्दुल बारी पुल पर कोईलवर में लगने वाला जाम पहले ही खत्म हो चुका है। अब सोन नद को पार करना और भी सुगम होने वाला है। पुराने कोईलवर पुल से कुछ दूरी पर बन रहे छह लेन के नए पुल का दूसरा लेन भी मार्च के आरंभ तक पूरा हो जाएगा। ऐसे में इस पुल के दोनों लेन से अगले दो महीने में गाडिय़ां फर्राटा भरने लगेंगी।

पुल के एक लेन का उद्घाटन 10 दिसंबर 2020 को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। इसके बाद से नदी को पार करना बेहद सुगम हो गया था। शेष उत्तर की तरफ थ्री लेन सड़क पुल का काम लगातार चलता रहा और यह भी बन कर तैयार है। महज पूर्वी छोर पर एन एच 30 से संपर्क मार्ग उत्तर दक्षिण दोनों तरफ मिट्टी भराई का काम चल रहा है। इधर भोजपुर डीएम रौशन कुशवाहा ने कहा भी है कि शेष थ्री लेन पुल का उद्घाटन भी मार्च में होगा। इसके बाद इस नव सिक्स लेन निर्मित सड़क पुल का सपना साकार हो जायेगा और लोगों को काफी राहत मिलेगी।

इन शहरों की यात्रा हो जाएगी आसान

इस सड़क मार्ग के चालू हो जाने से इसके पश्चिम आरा, बक्सर, भभुआ, सासाराम, कैमूर समेत उत्तर में गंगा पुल पार छपरा, सिवान व इनसे जुड़े आगे के शहर, जिले व अन्य प्रदेश जाने में कोईलवर अब्दुलबारी पुल के पश्चिम पूरब दोनों तरफ के जाम की आशंका से निजात मिलने पर समय की काफी बचत होगी और लोगों को काफी राहत मिलेगी। कोईलवर अब्दुलबारी पुल के उत्तर करीब में ही समानांतर 1.528 मीटर लंबे व 30मीटर चौड़े 30 सिक्स लेन पुल के नवनिर्माण का शिलान्यास 22 जुलाई 2017 को आरा क्षेत्रीय संसद सह मंत्री आर के सिंह ने किया था। 

Edited By Akshay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept