Move to Jagran APP

पालीगंज में आंधी व पानी से बाधित बिजली दो दिनों में हो जाएगी ठीक: एसडीओ

लोगों को यहां तक कि मोबाइल भी चार्ज करने के लिए भी इधर उधर भटकना पड़ रहा है। इस संबध में पालीगंज बिजली विभाग के सहायक अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि तीन दिन पूर्व आई तेज आंधी से प्रखंड क्षेत्र में करीब 50 पोल टूट कर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:15 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 01:15 AM (IST)
पालीगंज में आंधी व पानी से बाधित बिजली दो दिनों में हो जाएगी ठीक: एसडीओ
पालीगंज में आंधी व पानी से बाधित बिजली दो दिनों में हो जाएगी ठीक: एसडीओ

पटना। पालीगंज प्रखंड क्षेत्र में पिछले दिनों आए तेज आंधी व बारिश के कारण कई गांवों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो गई है। यहां तक कई गांवों में चार दिन बीत जाने के बाद भी बिजली की सेवा बहाल नहीं किया जा सका है। इससे गांव के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को यहां तक कि मोबाइल भी चार्ज करने के लिए भी इधर उधर भटकना पड़ रहा है। इस संबध में पालीगंज बिजली विभाग के सहायक अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि तीन दिन पूर्व आई तेज आंधी से प्रखंड क्षेत्र में करीब 50 पोल टूट कर क्षतिग्रस्त हो गए थे। बिजली विभाग के कर्मी व अधिकारियों की टीम बनाकर कई क्षेत्र में बिजली सुचारू रूप से चालू करने के लिए दिन रात कार्य कराया जा रहा है। करीब एक दर्जन गांव में भी अभी तक बिजली नहीं चालू होने पर बिजली विभाग के एसडीओ सह सहायक अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि दो दिनों के अंदर सभी गांवों में बिजली सेवा बहाल कर दिया जाएगा। सहायक अभियंता राकेश कुमार ने बिजली की समस्या होने पर कस्टमर सेवा केंद्र मो. 7033095833 एवं टाल फ्री नं. 1912 पर अपना शिकायत दर्ज करवाने की बात कही। शिकायत दर्ज होने के बाद हमारी टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई कर उक्त समस्या को समाधान कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

-----------------

धनरुआ में बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता में रोष

संसू, धनरुआ : प्रखंड के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बीते एक सप्ताह से बिजली की कटौती से उपभोक्ता परेशान हैं। प्रखंड स्थित दो पावर ग्रिड पभेड़ी व कादिरगंज से बिजली की आपूर्ति होती है, लेकिन लचर व्यवस्था के कारण बिजली थोड़ी बहुत भी आंधी पानी नहीं झेल पाती है। नतीजतन 10 से 12 घंटे की बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। उपभोक्ता जब बिजली कार्यालय में फोन कर जानकारी लेना चाहते हैं, तो रटी रटाई बात बताई जाती है कि फाल्ट के कारण आपूर्ति बाधित है। वहीं शनिवार की रात आई आंधी के कारण पूरे प्रखंड में 10 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। पूरी रात लोग अंधेरे में रहने को विवश हुए तथा इस भीषण गर्मी में परेशान रहे। ग्रामीण आलोक, गुड़िया रानी, अनुपम मुकेश समेत अन्य उपभोक्ता ने बताया कि बिजली की कटौती से परेशानी हो रही है। बताया कि प्रतिदिन लोड शेडिग के नाम पर रात 10 बजे से 11 बजे तक व दोपहर में तीन से चार की भी कटौती होती है। इस संबंध में सहायक अभियंता चंद्रमणि कुमार निराला ने बताया कि ऊपर से बिजली कटौती का आदेश आता है। स्थिति में कब तक सुधार होगी, कुछ नहीं कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.