Move to Jagran APP

बक्सर में स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दो को रौंदा, एक की मौत-हेलमेट का फीता न बांधने से गई जान

इटाढ़ी- बक्सर मुख्य मार्ग से हुकहां चकरहसी के बीच तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की चपेट में आकर बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके साथ मौजूद एक अन्य साथी मामूली रूप से जख्मी हो गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 27 Dec 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 27 Dec 2020 10:00 AM (IST)
बक्सर में स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दो को रौंदा, एक की मौत-हेलमेट का फीता न बांधने से गई जान
बक्सर में हादसे में एक युवक की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, बक्सर: इटाढ़ी- बक्सर मुख्य मार्ग से हुकहां चकरहसी के बीच तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की चपेट में आकर बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके साथ मौजूद एक अन्य साथी मामूली रूप से जख्मी हो गया। हादसा शनिवार की रात हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव निवासी राजू यादव (35) के रूप में हुई है। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार सदर प्रखंड अंतर्गत मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव निवासी स्व. बिझू यादव के पुत्र राजू यादव इटाढ़ी में एक कपड़ा दुकान पर काम करते थे। रोज की तरह शनिवार की रात 9 बजे दुकान का काम समाप्त कर इटाढ़ी से बाइक पर सवार होकर अपने गांव हरिपुर जा रहे थे। उनके साथ एक साथी भी बाइक पर बैठा था। बक्सर इटाढ़ी मुख्य मार्ग पर हुकहा से चकरहसी जाने वाले नहर मार्ग पर जैसे ही कुछ दूर आगे बढ़े की सामने से आ रही तेज रफ्तार स्कॉर्पियो उन्हें जोरदार टक्कर मारते हुए निकल गई। हादसे में बाइक समेत दोनों उछलकर दूर जा गिरे। इस दौरान सर में गम्भीर चोट लगने से राजू यादव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके साथ मौजूद एक अन्य मामूली रूप से जख्मी हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंचे मुफ्फसिल थनाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। टक्कर मारकर फरार हुई स्कॉर्पियो की टूटकर गिरी नम्बर प्लेट पुलिस ने बरामद की है, जिसके सहारे स्कॉर्पियो चालक के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच सदर बीडीओ दीपचंद जोशी ने मृतक के घर जा कर पारिवारिक लाभ के तहत दी जाने वाली 20 हजार का चेक परिवार वालों को सौंप दिया है।

-हेलमेट का फीता नहीं बांधने से मौत

घटना के दौरान मृतक के साथ मौजूद उनके साथी ने बताया कि राजू यादव हमेशा हेलमेट पहनकर ही बाइक चलाते थे। जब टक्कर लगी तब अचानक उनके सर से हेलमेट निकलकर दूर अलग जा गिरा, जिससे सर में गम्भीर चोट लग गई और घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अनुमान किया जा रहा है कि हेलमेट पहनने के बावजूद मृतक ने उसका फीता नहीं बांधा होगा जिससे टक्कर के दौरान हेलमेट सर से निकल गया और मौत का कारण बन गया।

घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था मृतक

घरवालों के अनुसार मृतक राजू यादव के अभी तीन छोटे छोटे बच्चे हैं। जिनमें सबसे छोटी पुत्री छह साल की तथा दो पुत्र आठ और 12 साल के हैं। मृतक अपने परिवार का एकमात्र कमाऊ सदस्य था, जिसकी मौत के बाद परिवार के भरण पोषण की भी समस्या उतपन्न हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.