Move to Jagran APP

हाइवे बनाने के लिए तोड़ दिया 1600 बच्‍चों का स्‍कूल, भोजपुर में विधायक ने कहा अब रोड पर लगेगी क्‍लास

विधायक मनोज मंज़िल ने विद्यालय के खेल मैदान शेष बची जमीन और क्षतिग्रस्त भवन का जायजा लिया। करीब घंटे भर तक विधायक ने तोड़े गए भवन और उसकी वैकल्पिक व्यवस्था से सम्बंधित समस्या के उपायों पर स्थानीय लोगों से चर्चा की।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 12:20 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 12:20 PM (IST)
हाइवे बनाने के लिए तोड़ दिया 1600 बच्‍चों का स्‍कूल, भोजपुर में विधायक ने कहा अब रोड पर लगेगी क्‍लास
गर्म हो रहा भोजपुर जिले के स्‍कूल का मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

कोईलवर (भोजपुर), संवाद सूत्र। केंद्र सरकार के बहुप्रतीक्षित पटना-बक्सर फोरलेन के लिए कोईलवर हाई स्कूल के अधिग्रहण और टूटने के दो साल बाद भी विद्यालय के लिए जमीन और भवन की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बार-बार विभाग के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी कोई सुनवाई नही है। हजारों बच्चों का भविष्य अधर में है। इसी कड़ी में भाकपा माले-आइसा-इनौस की टीम ने विधायक के नेतृत्व में माले के अगिआंव विधायक मनोज मंज़िल कोईलवर उच्च विद्यालय का मुआयना करने पहुंचे।

loksabha election banner

सुबह 11 बजे पहुंचे मनोज मंज़िल ने विद्यालय के खेल मैदान, शेष बची जमीन और क्षतिग्रस्त भवन का जायजा लिया। करीब घंटे भर तक विधायक ने तोड़े गए भवन और उसकी वैकल्पिक व्यवस्था से सम्बंधित समस्या के उपायों पर स्थानीय लोगों से चर्चा की। जिसके बाद विधायक मनोज मंज़िल ने कहा कि यह हैरतअंगेज है कि किसी सड़क को बनाने के लिए एक स्कूल को तोड़ दिया गया और दो साल बीतने के बाद भी उसके लिए कोई स्थाई समाधान नही ढूंढा जा सका है। 1600 छात्रों वाले इस उच्च विद्यालय में पिछले दो साल से पढ़ाई बंद है।

विधायक ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया कि कोईलवर उच्च विद्यालय के भवन निर्माण के लिए सरकार यथाशीघ्र जमीन उपलब्ध कराए और भवन निर्माण कराए। सरकार अविलंब इस मामले में ठोस कार्रवाई करे अन्यथा हम सभी यहां के स्थानीय लोगों, छात्र छात्राओं व अभिभावकों के साथ मिलकर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। रोड पर ही क्‍लास शुरू की जाएगी। विद्यालय निर्माण के सम्बंध में शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर अविलम्ब निर्माण के लिए कहूंगा विद्यालय के निरीक्षण के दौरान माले के कोइलवर प्रखण्ड प्रभारी कन्हैया जी, माले नेता नंदजी, भोला यादव, जिला कमिटी सदस्य विशाल, कुणाल, पप्पू राम, रामायण जी, साधु जी, साजन जी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.