बीटीएससी करेगा 840 पदों पर बहाली, आयुष चिकित्सकों की काउंसलिंग की तिथि भी की जारी

Sarkari Naukari News बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) ने कुल 840 पदों पर बहाली करने जा रहा है। इसमें ट्यूटर के 216 और भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी के 624 पद हैं। बीटीएससी ने नियुक्तियों को लेकर विज्ञापन जारी किया है।

Akshay PandeyPublish: Fri, 21 Jan 2022 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:11 PM (IST)
बीटीएससी करेगा 840 पदों पर बहाली, आयुष चिकित्सकों की काउंसलिंग की तिथि भी की जारी

नलिनी रंजन, पटना: राज्य के नर्सिंग कालेजों में खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) कुल 840 पदों पर बहाली करने जा रहा है। इसमें ट्यूटर के 216 और भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी के 624 पद हैं। बीटीएससी ने नियुक्तियों को लेकर विज्ञापन जारी किया है। इस नियुक्ति प्रक्रिया के पूरा होने से राज्य के सरकारी नर्सिंग कालेजों में खाली पदों को भरने में आसानी होगी। ट्यूटर के लिए आयोग के समक्ष 24 जनवरी से 23 फरवरी तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश के लगभग सभी मेडिकल कालेजों में नर्सिंग कालेजों का संचालन कराया जा रहा है। इन कालेजों में एएन व जीएनएम की पढ़ाई हो रही है। इन संस्थानों में ट्यूटर की कमी है, नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने से पठन-पाठन सुचारू हो जाएंगे। इसमें आवेदन के लिए बीएससी नर्सिंग व एमएससी नर्सिंग योग्यता वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

दूर होगी पशु चिकित्सकों की कमी

राज्य के सभी प्रखंडों में भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी की भी नियुक्ति के लिए बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से विज्ञापन जारी किया गया है। आयोग के सचिव ने 624 पदों पर नियुक्ति के लिए यह विज्ञापन जारी किया है। भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी की नियुक्ति के लिए बीटीएससी के अधिकारिक वेबसाइट पर 24 जनवरी से 23 फरवरी तक आनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। ट्यूटर व भ्रमणशील पशु चिकित्सा पदाधिकारी पदों पर नियुक्ति को लेकर विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.btsc.bhi.nic.in और www.pariksha.nic.in पर जा सकते हैं।

आयुष चिकित्सकों की आठ फरवरी से काउंसलिंग

राज्य में 3270 पदों पर आयुष डाक्टरों की नियुक्ति के लिए आठ फरवरी से काउंसलिंग प्रक्रिया आरंभ होगी। इसके लिए बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से तैयारी की जा रही है। इसके लिए काउंसलिंग गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में आयोजित होगी। काउंसलिंग प्रक्रिया आठ फरवरी से 25 फरवरी तक संचालित होगी। इसके तहत राज्य में 3270 पदों पर आयुर्वेद, होमियोपैथी व यूनानी चिकित्सकों की स्थायी नियुक्ति होगी। इसके लिए 11 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इसमें 50 प्रतिशत पदों पर आयुर्वेद, 30 प्रतिशत पदों पर होमियोपैथ तथा 20 प्रतिशत पदों पर यूनानी डाक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।

Edited By Akshay Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept