Move to Jagran APP

एसपी साहब ने खुद देखा- कैसे ट्रक से रुपए वसूलती है पुलिस, छपरा में चादर तानकर सोते मिले एएसआइ

26 जनवरी और 15 अगस्‍त जैसे खास मौकों पर पुलिस से खास तत्‍परता की उम्‍मीद की जाती है लेकिन सारण में इसका उल्‍टा हुआ। पुलिस के अफसर अपनी ड्यूटी के प्रति कितना सचेत हैं इसकी पोल साहब के सामने ही खुल गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:12 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 03:07 PM (IST)
एसपी साहब ने खुद देखा- कैसे ट्रक से रुपए वसूलती है पुलिस, छपरा में चादर तानकर सोते मिले एएसआइ
सारण जिले में एसपी के सामने खुली पुलिस की पोल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। 26 जनवरी और 15 अगस्‍त जैसे खास मौकों पर पुलिस से खास तत्‍परता की उम्‍मीद की जाती है, लेकिन सारण में इसका उल्‍टा हुआ। पुलिस के अफसर अपनी ड्यूटी के प्रति कितना सचेत हैं, इसकी पोल साहब के सामने ही खुल गई।  26 जनवरी की रात पुलिस अधीक्षक स्वयं रात में गश्ती का जायजा लेने निकले। इस दौरान गश्ती पर निकले एसआइ मो. जफरूद्दीन साहेबगंज बाजार के पास वाहन किनारे लगाकर सोते हुए पाए गए। पुलिस अधीक्षक ने उन्हे निलंबित कर दिया है। वहीं निरीक्षण के क्रम में भगवान बाजार थानांतर्गत ब्रम्हपुर पुल पर ट्रक चालक से अवैध वसूली कर रहे गृहरक्षक रंजु प्रसाद के विरूद्ध एसपी के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेजा गया।

loksabha election banner

कंबल तानकर सोते मिले गश्‍ती के निकले जमादार

होमगार्ड के अवैध वसूली में लिप्‍त रहने के मामले में अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों की संलिप्तता के बिंदु पर गहराई से जांच कर प्रतिवेदन दिने का निर्देश सदर एसडीपीओ को दिया गया है। आगे बढ़ने पर रिविलगंज थाना क्षेत्र में औचक निरीक्षण के दौरान रिविलगंज थाना के गश्ती वाहन में एएसआइ अरूण कुमार कंबल लपेटकर सोते हुए पाए गए। कर्तव्य में लापरवाही, आदेशोल्लंघन एवं शिथिलता बरतने का मामला बताते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने नगर थाना के एसआइ मो जफरूद्दीन एवं रिविलगंज के एएसआइ अरुण कुमार को निलंबित कर दिया ।

कट्टा के साथ पकड़ा गया युवक

इधर, सारण जिले के ही दरियापुर थाना क्षेत्र के अकीलपुर गांव में छापेमारी कर बुधवार को दरियापुर थाना पुलिस ने मारपीट कांड के नामजद आरोपित को देसी कट्टा एवं जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गिरफ्तार अभियुक्त अकीलपुर गांव निवासी दिलखुश कुमार बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 24 जनवरी को अकीलपुर गांव में दो पड़ोसी के बीच हुए विवाद में मारपीट हुई थी। इस मामले में दोनों पक्ष की ओर से एक दूसरे के खिलाफ दरियापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई । मामले की तहकीकात कर रही पुलिस ने अकीलपुर पोखर के समीप छापेमारी कर दिलखुश को देसी कट्टा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। थाना पुलिस के अनुसार वह अपने प्रतिद्वंदी को मारने की नीयत से खोज रहा था। यदि उसकी गिरफ्तारी नहीं होती तो अप्रिय घटना हो सकती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.